Placeholder canvas

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया में शामिल हुआ आरपी सिंह जैसा घातक गेंदबाज, IPL में गेंद से खूब उखाड़ा स्टंप

भारतीय टीम को इस महीने वेस्टइंडीज का दौरा करना है। जहां भारत 2 टेस्ट तीन वनडे और पांच मैचों से T20 सीरीज खेलेगी। दोनों ही टीमों के बीच पहला टेस्ट मुकाबला 12 जुलाई से दुनिया में खेला जाएगा। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ मोहम्मद शमी और गुमराह से भी ज्यादा खतरनाक तेज गेंदबाज की एंट्री हुई है जो दोनों ही टेस्ट में वेस्टइंडीज टीम को तहस-नहस कर देगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया में मिला मौका

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि घरेलू क्रिकेट में बंगाल की तरफ से खेलने वाले मुकेश कुमार है। जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और वनडे मुकाबले में मौका मिला है। आईपीएल में खिलाड़ी के शानदार प्रदर्शन को देखने के बाद ही इसे सिलेक्टर्स ने टीम इंडिया में मौका दिया है। बता दें कि आईपीएल के सीजन में खिलाड़ी ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 10 मुकाबले खेलते हुए 7 विकेट लिए हैं।

खिलाड़ी में दिखती है आरपी सिंह की झलक

मुकेश कुमार भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया हैं। इस खिलाड़ी के पास काफी अच्छी लाइन लेंथ मौजूद है। इसके साथ ही उनकी गेंदबाजी में हल्का डेविएशन भी देखने को मिलता है। जो काफी काम आता है इतना ही नहीं उनकी स्लोअर गेंद भी काफी कमाल की रहती है उनकी लाइन और लेंथ को देखते ही मुकेश कई हाल तक पूर्व भारतीय गेंदबाज आरपी सिंह की याद दिलाते हैं।

एक नजर दोनों के क्रिकेट आंकड़ों पर

जहां आरपी सिंह भारत के लिए कई मुकाबले खेल चुके हैं और भारत के लिए एक अहम खिलाड़ी साबित हुए हैं तो वहीं इस खिलाड़ी ने मुकेश की तरह नहीं स्लोअर गेंदबाजी की है। भारत के लिए 14 टेस्ट में 40 और 58 वनडे मुकाबले खेलते हुए 69 और 10 की 20 मुकाबले खेलते हुए 15 विकेट लिए हैं वही बात अगर मुकेश के करें तो मुकेश ने 33 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेलते हुए 158 विकेट लिए हैं साथ ही 14 लिस्ट ए मुकाबले खेलते हुए 37 विकेट लिए हैं

Read More : एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम, शिखर धवन होंगे कप्तान, यशस्वी, रिंकू सिंह और तिलक वर्मा को बड़ा मौका, लक्ष्मण होंगे कोच!