duvin malinga 1

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर लसिथ मलिंगा आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपनी घातक गेंदबाजी से विश्व क्रिकेट में ऊंचा स्थान प्राप्त किया है। मलिंगा अपने बॉलिंग एक्शन के लिए प्रसिद्ध हैं। उनका हाथ को हवा में घुमाकर और सीधे गेंदबाजी करना बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर देता है। अब ऐसा ही कुछ उनका बेटा करता हुआ नज़र आ रहा है।

पिता की राह पर चला बेटा!

हाल ही में सोशल मीडिया पर मुंबई इंडियंस की तरफ से एक वीडियो पोस्ट किया गया है। इसमें लसिथ मलिंगा के बेटे डुविन मलिंगा गेंदबाजी करते हुए दिख रहे हैं। खास बात ये है कि वह जिस अंदाज़ में गेंदबाजी कर रहे हैं उसे देखकर लग रहा है मानो मलिंगा गेंदबाजी करने फील्ड पर दोबारा उतरे हैं। डुविन अपने पिता के बॉलिंग एक्शन को पूरी तरह कॉपी कर रहे हैं और विकेट की गिल्लियां उड़ाते दिख रहे हैं।

इस वीडियो में श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर लसिथ मलिंगा भी नज़र आ रहे हैं। वह अपने बेटे की गेंदबाजी से काफी प्रभावित हुए हैं। इस दौरान उन्हें कहते हुए सुना जा सकता है कि, “प्राकृतिक एक्शन। उसे सीधी और तेज गेंदबाजी करने की जरूरत है। अगर वह इसपर काम कर लेता है तो वह कौशल सीख सकता है।”

इस गेंदबाज से प्रभावित हैं दिग्गज क्रिकेटर

मालूम हो कि राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी सलाहकार और इंडियन प्रीमियर लीग में कई वर्षों तक अपनी घातक गेंदबाजी से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले  लसिथ मलिंगा चेन्नई सुपर किंग्स के डेथ ओवर स्पेशलिस्ट मथीशा पथिराना से काफी प्रभावित हैं। दिग्गज क्रिकेटर ने हाल ही में इस युवा खिलाड़ी की तारीफ करते हुए इच्छा जाहिर की थी वह चाहते हैं कि पथिराना उनसे भी बड़े तेज गेंदबाज बनें।

हाल ही में ईएसपीएनक्रिकइन्फो को दिए एक इंटरव्यू में मलिंगा ने बताया कि,

“मैं किसी भी तरह इस आदमी को अपने से भी बेहतर बनाना चाहता हूं। मुझे लगता है कि अगले टेस्ट दौरे में, उसे शामिल करने की कोशिश करें, और उसे कुछ वनडे मैच भी दें। देखें कि वह अगले तीन वर्षों में कैसा खेलता है, और फिर देखें कि भविष्य का पाठ्यक्रम क्या होना चाहिए। अगर वह अगले तीन वर्षों में 10 या 15 टेस्ट खेलता है, तो यह उसके विकास के लिए अमूल्य होगा।”

ALSO READ: आयरलैंड दौरे से हार्दिक पंड्या और शुभमन गिल का कटेगा पत्ता, इस खिलाड़ी को बीसीसीआई बनाएगी नया टी20 कप्तान

Published on July 21, 2023 4:38 pm