TEAM INDIA TEST

टीम इंडिया इस वक्त वेस्टइंडीज के दौरे पर है और दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेल रही है। इस सीरीज में भारत 0-1 से आगे चल रहा है। वहीं, दुनिया के दूसरे कोने में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच भी टेस्ट सीरीज जारी है। इसके अलावा पाकिस्तान की टीम श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलती हुई नज़र आ रही है। इस बीच एक खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अचानक संन्यास लेकर सभी को हैरान कर दिया है।

सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा कर किया संन्यास का ऐलान

हम जिस प्लेयर की यहां बात कर रहे हैं उसका नाम लाहिरु थिरिमाने है। श्रीलंका के लिए धाकड़ बल्लेबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला कर लिया है। उनके इस फैसले ने श्रीलंकाई टीम के साथ-साथ क्रिकेट जगत के तमाम फैंस को झकझोर कर रख दिया है।

लाहिरु थिरिमाने ने ये ऐलान अपने सोशल मीडिया हैंडल से किया। स्टार बल्लेबाज ने एक भावुक पोस्ट के साथ फैंस के साथ साझा किया कि वह अब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं।

थिरिमाने ने लिखा कि,

“देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलना बहुत ही सम्मान की बात है। 13 साल के सफर के दौरान मुझे बेहद प्यारी यादें मिलीं। इस सफर में शुभकामनाओं के लिए आपका बहुत-बहुत शुक्रिया. अब आप से अगले पड़ाव पर मुलाकात होगी। पिछले कुछ सालों से अपने देश का प्रतिनिधित्व करना बड़े सम्मान की बात रही है। इस खेल ने मुझे पिछले कुछ सालों में बहुत कुछ दिया है लेकिन बहुत सारी मिश्रित भावनाओं के साथ, मैं तत्काल प्रभाव से इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान करता हूं। एक खिलाड़ी के रूप में मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है, मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है, मैंने खेल का सम्मान किया है और मैंने अपनी मातृभूमि के प्रति ईमानदारी और नैतिक रूप से कर्तव्य निभाया है। मेरे लिए संन्यास का फैसला लेना बड़ा मुश्किल था लेकिन मैं यहां उन अप्रत्याशित कारणों का जिक्र नहीं कर सकता, जिनकी वजह से मुझे चाहते हुए या न चाहते हुए भी ये फैसला लेना पड़ा। 13 साल के सफर में मुझे प्यारें यादें मिलीं। इस सफर में शुभकामनाओं के लिए आप सभी का शुक्रिया।”

खिलाड़ी का करियर

गौरतलब है कि श्रीलंका के विस्फोटक बल्लेबाज लाहिरु थिरिमाने साल 2014 में टी20 विश्व कप खेलने वाली टीम का हिस्सा रह चुके हैं। इस खिलाड़ी ने अपने करियर में 44 टेस्ट, 127 वनडे और 26 टी20 मैच खेले । इनमें उन्होंने क्रमश: 2088 रन, 3164 रन और 291 रन बनाए।

ALSO READ: IND vs WI: वेस्टइंडीज की पिच और बल्लेबाजी पर फूटा टीम इंडिया के कोच का गुस्सा, साधा निशाना, सुनाई खरी खरी

Published on July 23, 2023 4:42 pm