dushmantha chameera

भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन हो रहा है। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही है। भारत को अब तक एक भी मैच में हार का सामना नहीं करना पड़ा है। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने अब तक 5 मैच खेले हैं। इनमें टीम ने हर एक मैच में जीत दर्ज की है।

वहीं, श्रीलंकाई टीम ने 5 मुकाबलों में सिर्फ 2 मैचों में जीत हासिल की है। फिलहाल टीम प्वॉइंट्ल टेबल में भारत से काफी पीछे है। श्रीलंका की टीम अंक तालिका में 4 अंकों के साथ 5वें नंबर पर है। टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांसेस काफी कम है। इस बीच श्रीलंका को एक खिलाड़ी के रुप में तगड़ा झटका लगा है।

श्रीलंका को लगा तगड़ा झटका

बता दें किविश्व कप के तहत 30 अक्टूबर को पुणे के एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले श्रीलंका को तगड़ा झटका लगा है। इस अहम मुकाबले से पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान तेज गेंदबाज लाहिरु कुमारा चोटिल हो गए।

उनकी बाईं जांघ में गंभीर चोट आई है जिसकी वजह से वह अब पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। श्रीलंकाई टीम को अब लाहिरू कुमारा के बिना मैदान पर उतरना पड़ेगा।

इस खिलाड़ी की जगह श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने तेज गेंदबाज दुष्मांथा चमीरा को टीम में शामिल किया है। चमीरा इस वक्त फॉर्म में हैं और विरोधियों के लिए काल बने हुए हैं।

इस प्लेयर को मिलेगा मौका

दुष्मांथा चमीरा को अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है। वह इस वक्त फॉर्म में हैं और किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ाने में ज्यादा वक्त नहीं ले रहे हैं। रविवार को टूर्नामेंट की टेक्निकल कमेटी ने अनुभवी दाएं हाथ के खिलाड़ी के लिए मंजूरी दे दी।

दुष्मांथा ने श्रीलंका के लिए 100 से अधिक मुकाबले खेले हैं। विश्व कप में  वह टीम के लिए उपयोगी साबित होंगे। हालांकि, श्रीलंका को लाहिरु कुमारा की कमी महसूस होगी।

उन्होंने टीम को इंग्लैंड के खिलाफ जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। इस खिलाड़ी ने अब तक विश्व कप में 5 विकेट हासिल किए।

ALSO READ: IND vs ENG: सचिन तेंदुलकर या विराट कोहली कौन है वनडे का असली ‘GOAT’? इंग्लैंड के कप्तान ने दिया जवाब