ROHIT SHARMA AND VIRAT KOHLI REST

भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 के मुकाबले खेले जा रहे हैं। टीम इंडिया शानदार फॉर्म में नज़र आ रही है। उम्मीद है कि इस बार भारत पिछले 12 सालों से पड़े टाइटल के सूखे को खत्म करने में कामयाब होगा। इस टूर्नामेंट के बाद टीम इंडिया को टी20 सीरीज खेलनी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का आगाज 23 नवंबर से होगा।

विश्व कप के ठीक 3 दिन बाद इस सीरीज का आगाज होगा। इस श्रृखंला में रोहित शर्मा और विराट कोहली का खेलना मुश्किल माना जा रहा है।

रोहित-कोहली को मिलेगा आराम, बेंच स्ट्रेंथ पर दांव खेलेगी बीसीसीआई

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच शुरु होने जा रही इस सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है। इसका कारण दोनों खिलाड़ियों के वर्कलोड को मैनेज करना होगा। दरअसल, एशिया कप 2023 की शुरुआत से दोनों प्लेयर्स लगातार मुकाबले खेल रहे हैं।

ऐसे में बोर्ड विश्व कप के बाद रोहित-कोहली को आराम दे सकता है। वहीं, स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भारत की कमान संभाल सकते हैं।

पांच मैचों की इस सीरीज में टीम इंडिया अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाएगी। इस दौरान रोहित शर्मा, विराट कोहली के अलावा केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों को भी आराम दिया जा सकता है।

उनकी जगह सेलेक्टर्स तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, रुतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जयसवाल जैसे युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर सकते हैं।

टी20 विश्व कप से पहले बोर्ड को तलाशने होंगे कई जवाब

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) सीरीज से पहले एक बीसीसीआई अधिकारी ने इसको लेकर चर्चा की है। उन्होंने बताया कि इस सीरीज में टीम इंडिया अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाना चाहेगी।

अधिकारी ने कहा कि,

“बेशक, यह कुछ खिलाड़ियों को परखने का एक शानदार अवसर है। टी20 विश्व कप के लिए हमारे पास ज्यादा समय नहीं होगा, क्योंकि मार्च और मई के बीच कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं होगा। इसलिए, हमें सीरीज में मिलने वाले हर मौके को गिनना होगा। यह सब भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी 20 श्रृंखला से शुरू होता है।”

IND vs AUS सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20 – 23 नवंबर: विशाखापत्तनम

दूसरा टी20 – 26 नवंबर: तिरुवनंतपुरम

तीसरा टी20 मैच – 28 नवंबर: गुवाहाटी

चौथा टी20 मैच – 1 दिसंबर: नागपुर

पांचवां टी20 मैच – 3 दिसंबर: हैदराबाद

ALSO READ: ODI World Cup 2023: गोल्डन बैट और बॉल के रेस में सबसे आगे हैं भारतीय खिलाड़ी, देखें किस स्थान पर रोहित शर्मा और विराट कोहली