Placeholder canvas

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर बस टूरिस्ट बन कर रह गया यह खिलाड़ी, चयन के बावजूद द्रविड़-रोहित नहीं दे रहे भाव

टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा(IND vs WI) अब खत्म होने पर आया. आज रात में इस दौरे का आखिरी टी20 मैच खेला जाएगा. टीम लिए इस दौरे में खेली जाने वाली दोनों ही सीरीज़ें शानदार रहीं. वनडे और टी20 दोनों सीरीज़ों को भारत ने अपने नाम लिखा. टीम में मौजूद कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया.

इस दौरे में टीम में दो कप्तान दिखाई दिए. वनडे सीरीज़ शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) की कप्तानी में खेली गई. वहीं, टी20 सीरीज़ रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) की कप्तानी में खेली जा रही है. टी20 सीरीज़ में शामिल होने वाले इस खिलाड़ी को टीम की प्लेइंग इलेवन में एक भी मौका नहीं मिला. आखिरी मैच में उन्हें मौका मिलना मुश्किल दिखाई दे रहा है.

इस दौरे में ये खिलाड़ी बना सिर्फ टूरिस्ट

Kuldeep Singh

टी20 सीरीज़ के लिए टीम में कुलदीप यादव(KULDEEP SINGH) को शामिल किया गया था. चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप को टीम में तो शामिल किया गया, लेकिन उन्हें किसी मैच में भी टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया गया. पूरी सीरीज़ उन्होंने बेंच पर बैठ कर गुज़ार दी. कुलदीप(KULDEEP SINGH) एक शानदार स्पिनर हैं, लेकिन फिर भी उन्हें इस सीरीज़ के लिए पूरी तरह अनदेखा किया गया.

टेस्ट, वनडे और टी20 में इंडिया के लिए कारनामें

Kuldeep Yadav

उन्होंने इंडिया के लिए तीनो प्रारूपो में खेला है. कुलदीप यादव(KULDEEP SINGH) ने इंडिया के लिए कुल 7 टेस्ट मैच, 66 वनडे मैच और 59 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 26, 66 और 109 विकेट अपनी झोली में गिराए हैं. कुलदीप किसी भी बल्लेबाज़ को आसानी से फंसा सकते हैं.

ALSO READ:Ind vs WI : ‘सब लोग मुझे निकालना चाहते थे, मेरे कप्तान और कोच ने मेरा साथ दिया..’, मैन ऑफ मैच लेते आवेश खान का छलका दर्द

आईपीएल में 2022 में किया था कमाल

Kuldeep Singh

इस बार आईपीएल 2022 में खेलने वाले क्रिकेटर्स जैसे आवेश खान और अर्शदीप सिंह को मौका दिया था. हालांकि, आवेश पहले ही इंडिया के लिए डेब्यू कर चुके थे, लेकिन आईपीएल के बाद से उन्हें फिर मौका दिया गया था. वहीं, कुलदीप यादव ने आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए 14 मैचों में 21 विकेट अपने नाम किए थे.

ALSO READ:IND vs WI: 6,6,6 और रोहित शर्मा ने 3 धाकड़ शॉट से तोड़ा शाहिद अफरीदी का वर्ल्ड रिकॉर्ड, रोहित शर्मा बन गए सिक्सर किंग