अपने 4 जिगरी यार के ही सबसे बड़े दुश्मन बने सूर्यकुमार यादव, लगातार प्रदर्शन के बाद खत्म होता दिख रह करियर!
अपने 4 जिगरी यार के ही सबसे बड़े दुश्मन बने सूर्यकुमार यादव, लगातार प्रदर्शन के बाद खत्म होता दिख रह करियर!

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav) का नाम इन दिनों काफी चर्चा में है। सूर्यकुमार यादव को जिस भी स्थान पर बल्लेबाजी के लिए अजमाया गया, उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के बाद अब सूर्यकुमार यादव को सलामी बल्लेबाजी में अजमाया जा रहा है।

इस स्थान पर भी सूर्यकुमार यादव ने अच्छा प्रदर्शन किया है। अब सूर्यकुमार यादव की इस बल्लेबाजी के से उनके करीबी दोस्त खिलाड़ी ही टीम में यू के विरोधी नजर आ रहे है। एक स्थान के लिए सूर्यकुमार यादव के साथ प्रतिस्पर्धा के लिए कई खिलाड़ियों को पीछे छोड़ रहें है। जानिए कौन है वो चार खिलाड़ी…

1 – केएल राहुल ( KL Rahul)

IND vs WI: केएल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को मिला टीम इंडिया में एंट्री, BCCI ने अचानक लिया फैसला, चमक गया किस्मत

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल इंजरी के कारण टीम इंडिया से बाहर है। अब सूर्यकुमार यादव को सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में जगह दी जा रही है। जिसके बाद केएल राहुल अब जब टीम में वापसी करेंगे, तब बतौर ओपनर उन्हें सूर्यकुमार यादव के साथ प्रतिस्पर्धा करनी पद सकती है। ये साफ है कि सूर्यकुमार यादव सलामी बल्लेबाज नहीं है और केएल राहुल सलामी बल्लेबाज है। लेकिन सूर्यकुमार यादव इस समय काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहें हैं।

Also Read : ये 3 खिलाड़ी जिनके दम टीम इंडिया जीतेगी टी20 विश्व कप 2022, पहले नंबर वाला है टी20 स्पेशलिस्ट, गेंदबाज खाते है खौफ

2 – ईशान किशन ( Ishan Kishan)

‘जब स्पिनर आया तब मैंने श्रेयस से कहा....' ईशान किशन ने बताया बल्लेबाजी के दौरान श्रेयस अय्यर से क्या हुई थी बातचीत

सूर्यकुमार यादव को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा ले कर आय। जिसके बाद स्क्वाड में पहले ही मौजूद सलामी बल्लेबाज ईशान किशन के ऊपर रोहित शर्मा का ये निर्णय काफी भारी पड़ा।

सूर्यकुमार यादव के सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरने के बाद ईशान किशन को डग आउट में ही इंतजार करना पड़ा है। सूर्यकुमार यादव की पत्नी को ईशान किशन अपना भाई मानती है। ऐसे में मुंबई इंडियंस से खेलने वाले ये दोनों खिलाड़ी एक दूसरे के टक्करी साबित हो रहें हैं।

3 – ऋतुराज गायकवाड़ ( Ruturaj Gaikwad)

4 4 4 4 4 4 और 164 की स्ट्राइक रेट से तूफानी पारी खेलने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने इन्हें दिया अपनी पारी का श्रेय

भारतीय क्रिकेट टीम में ऋतुराज गायकवाड़ ( Ruturaj Gaikwad) कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। ऋतुराज गायकवाड़ एक शानदार बल्लेबाज और उम्दा दर्ज के खिलाड़ी हैं। लेकिन भारतीय टीम के उनका बल्ला ज्यादा रन नहीं बना सका है। जिसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ के लिए अब सूर्यकुमार यादव के रूप में एक और सलामी बल्लेबाज का ऑप्शन उपलब्ध होना, मुश्किल का सबब बन गया है।

4 – श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer)

IND vs WI: 'जब आपके पास ये 3 बल्लेबाज हैं तो श्रेयस अय्यर को क्यों चुना' पूर्व दिग्गज ने दागे सिलेक्शन पर सवाल

भारतीय मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के ऊपर उनकी खुद की खराब फॉर्म के साथ ही सूर्यकुमार यादव की जबरदस्त फॉर्म भी चिंता का विषय बन गई है। श्रेयस अय्यर पिछले के एच समय से कोई खास बल्लेबाजी नहीं कर पा रहें हैं। टीम में विराट कोहली की गैरमौजूदगी में श्रेयस अय्यर को तीसरा स्थान दिया गया था। लेकिन केएल राहुल और विराट कोहली की वापसी के बाद जब चौथे स्थान पर बल्लेबाज का चयन होगा, तब सूर्यकुमार यादव का पलड़ा काफी भारी नजर आ रहा है।

Also Read : IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम में इन 2 खिलाड़ियों को न देखकर भड़के फैंस, कहा उमेश की तरह बर्बाद कर दो उसका भी करियर

Published on August 7, 2022 6:20 pm