KKR BEATS Lucknow Super Giants

कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने आईपीएल इतिहास में पहली बार रविवार को लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Super Giants) को 8 विकेट से हरा दिया। कोलकाता में खेले गए मुकाबले में लखनऊ (LSG) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 161 रन बनाए।

जवाब में केकेआर (KKR) ने 15.4 ओवर में बड़ी आसानी से 2 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस मुकाबले में केकेआर की ओर से फिल साॅल्ट ने 47 गेदों में 89 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Lucknow Super Giants फिर लड़खड़ाई

मैच में घरेलू टीम केकेआर (KKR) ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का और मेहमान टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। लखनऊ (LSG) की ओर से क्विंटन डी काॅक (Quinton De Kock) और कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ओपनिंग करने आए, लेकिन दोनों बल्लेबाज ने 19 रन जोड़े।

इसके बाद डी काॅक ने 10 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद दीपक हुड्डा कुछ खास नहीं कर सके और 8 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बडोनी और केएल राहुल ने पारी को संभाला। दोनों ने 39 रन जोड़े।

इसके बाद के एल राहुल 39 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आयुष बडोनी 29 रन बनाकर आउट हो गए। लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Super Giants) के लगातार विकेट गिरते रहे। अंत में निकोलस पूरन ने 32 गेदों पर 45 रनों की पारी खेली और टीम को 161 रन के सम्मानजनक स्कोर तक ले गए। वही केकेआर की ओर से मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट हासिल किए।

केकेआर ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य

जबाव में केकेआर की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। टीम की ओर से फिल साॅल्ट और सुनील नारायण ओपनिंग करने आए। नारायण ने पहले ओवर में अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन वें दूसरे ओवर में 6 रन बनाकर मोहसिन खान का शिकार बने। इसके बाद अंगकृष ने भी कुछ शाॅट्स लगाने की कोशिश की। लेकिन वें भी मोहसिन की गेंद पर 7 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने पहले सधी बल्लेबाजी की और फिर कुछ बड़े शाॅट्स लगाए। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 120 रनों की अविजित साझेदारी की।

इस दौरान फिल साॅल्ट ने 47 गेदों पर 89 रनों की पारी खेली जबकि श्रेयस अय्यर ने 38 गेदों पर 38 रन की पारी खेली। दोनों ने टीम को 18.4 ओवर में चेस कर लिया और टीम को लखनऊ के खिलाफ आईपीएल इतिहास में पहली जीत दिलाई।

इस वजह से Lucknow Super Giants को करना पड़ा हार का सामना

कप्तान केएल राहुल के कारण लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Super Giants) को हार का सामना करना पड़ा. लखनऊ (Lucknow Super Giants) के कप्तान का टीम चयन तो ठीक ठाक है, लेकिन उन्होंने अपने विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन को बल्लेबाजी में उपर न भेजकर आयुष बडोनी से उपर बल्लेबाजी कराई और यही लखनऊ की हार का कारण बना।

आयुष 27 गेंदों में सिर्फ 29 रन ही बना सके, जिसके कारण लखनऊ बड़ा स्कोर बनाने में असफल रही। लखनऊ अगर बड़ा स्कोर बनाने में सफल रहती तो शायद इस मैच का परिणाम कुछ और होता।

ALSO READ:भारत नहीं बल्कि कनाडा के लिए क्रिकेट खेलना चाहते थे Jasprit Bumrah, इस शख्स के वजह से बदल लिया था मन नहीं तो आज…

Published on April 14, 2024 8:04 pm