jasprit bumrah icc world cup 2023

भारत में इस समय कोई भी ऐसा क्रिकेट प्रेमी नहीं होगा जो जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के नाम से परिचित न हो. जहीर खान (Zaheer Khan) के जाने के बाद भारतीय टीम (Team India) स्पिनरों पर निर्भर थी और तेज गेंदबाजी आक्रमण भारत की सबसे बड़ी कमजोरी बन चुकी थी. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और विराट कोहली (Virat Kohli) ने तेज गेंदबाज ढूढने शुरू किए जो विदेश में भारत का डंका बजा सकें और जसप्रीत बुमराह उसी की एक खोज हैं.

भारत छोड़ कनाडा शिफ्ट होना चाहते थे Jasprit Bumrah

दरअसल जियो सिनेमा के साथ एक इंटरव्यू में पत्नी संजना ने बुमराह से सवाल किया कि आप कनाडा जाना चाहते थे और वहां एक नया जीवन स्थापित करना चाहते थे?

इस पर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने जवाब दिया कि

“हमने पहले भी इस तरह की बातचीत की है. हर लड़का इसे बड़ा बनाना चाहता है और क्रिकेट खेलना चाहता है. हर गली में 25 खिलाड़ी हैं, जो भारत के लिए खेलना चाहते हैं. आपके पास एक बैकअप योजना होनी चाहिए. हमारे रिश्तेदार वहां रहते हैं. पहले हम हालांकि एक परिवार के रूप में जाएंगे, फिर मेरी मां वहां नहीं जाना चाहती थीं.”

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने आगे कहा कि

 “क्योंकि यह एक अलग संस्कृति है, मैं बहुत खुश हूं और बहुत भाग्यशाली हूं कि चीजें ठीक हो गईं. मुझे नहीं पता कि मैंने कनाडाई टीम के लिए खेलने की कोशिश की होती और वहां भी कुछ किया होता. खुशी है कि मैं यहां भारतीय टीम और मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहा हूं.”

मुंबई इंडियंस की खोज हैं Jasprit Bumrah

जसप्रीत बुमराह को सबसे पहली बार मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए देखा गया. दरअसल रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने कई युवा खिलाड़ियों की खोज की है, जिसमे जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, क्रुनाल पंड्या जैसे बड़े नाम शामिल हैं.

रोहित शर्मा और मुंबई इंडियंस ने हमेशा से ही युवा खिलाड़ियों पर विश्वास बनाए रखा और यही वजह है कि आज मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स के बाद आईपीएल की दूसरी सबसे सफल फ्रेंचाइजी है.

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) मौजूदा समय में हार्दिक पंड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं. हालांकि जब रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक को मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया था, तो जसप्रीत बुमराह ने इसका विरोध भी किया था.

ALSO READ: सैम करन की इस गलती की वजह से रोमांचक मैच में हारी पंजाब किंग्स, 3 विकेट से जीतकर राजस्थान रॉयल्स ने इन 3 टीमों को किया प्लेऑफ से बाहर

Published on April 14, 2024 3:18 pm