Placeholder canvas

Kohli vs Babar : विराट कोहली ने खुद खत्म की बहस, बताया बाबर आजम दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं या नहीं

क्रिकेट के मैदान में भारत और पाकिस्तान के बीच विराट और बाबर के बीच कौन सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है। इसको लेकर हमेशा से होड़ रही हैं। कई सारे क्रिकेट दिग्गज आपस में भी इस बात पर भिड़ चुके हैं। जहां कुछ लोगों का यह मानना है कि विराट दिग्गज क्रिकेटरों की लिस्ट में शुमार है तो वहीं कुछ क्रिकेट एक्सपट्र्स बाबर को उनसे बेहतर बताते हैं। लेकिन अब बहस में खुद विराट कोहली भी कूद गए हैं और उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया है जिसकी वजह से वह लगातार सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं।

विराट ने खत्म की बहस

विराट कोहली ने दोनों ही देशों के बीच बेहतरीन बल्लेबाज इस बहस को खत्म कर दिया है। उन्होंने बाबर को लेकर के एक ऐसा बयान दिया है। जिसकी वजह से वह लगातार सुर्खियों में आ गए हैं।

दरअसल स्टार स्पोर्ट्स शो में की गई खास बातचीत के दौरान उन्होंने बाबर आजम के साथ की गई अपनी पहली मुलाकात को याद किया। इसके साथ ही कई सारे खुलासे भी किये।

बाबर को बताया बेहतरीन बल्लेबाज

विराट ने बताया कि

“जब उनकी साल 2019 में बाबर आजम के साथ पहली मुलाकात हुई तो मैच के बाद बाबर खुद को नहीं रोक पाए बल्कि पाकिस्तान टीम के इमाद वसीम मेरे पास आए. इमाद को मैं अंडर-19 वर्ल्ड कप के दिनों से जानता था. इमाद ने मुझे कहा कि बाबर आजम आपसे मिलना चाहते हैं. उसके बाद मेरी बाबर से मुलाकात हुई और हम दोनों ने खेल के बारे में काफी चर्चा की.”

विराट कोहली यही नहीं रुके उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि,

“मेरे अंदर उसके लिए आज भी रिस्पेक्ट है और इसमें कई दोहराय नहीं है कि वह क्रिकेट के हर एक फॉर्मेट में दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में शुमार है. उसने निरंतर प्रदर्शन किया है और मुझे उसकी बल्लेबाजी देखकर आनंद आता है.”

एशिया कप और वर्ल्ड कप में होंगे आमने-सामने

बता दे कि बाबर आईसीसी वनडे रैंकिंग में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज है तो वहीं विराट इस लिस्ट में नौवें नंबर पर है। इसके अलावा बाबर आजम टेस्ट और T20 रैंकिंग में टॉप फाइव में है तो वह हर फॉर्मेट में टॉप फाइव में जगह बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं।

हालांकि भारत और पाकिस्तान को 2 सितंबर को एशिया कप में आपस में आमने-सामने आना है। वहीं वनडे वर्ल्ड कप में 14 अक्टूबर को दोनों ही देश के बीच महा मुकाबला देखने को मिलेगा।

Read More : ब्रायन लारा ने इस खिलाड़ी को बताया भारतीय क्रिकेट का भविष्य, कहा “अगर वो ऐसा करते हैं तो…”