yashasvi jaiswal post

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज का चौथा मुकाबला अमेरिका के फ्लोरिडा में खेला गया। मेजबान टीम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए। जवाब में मैदान पर उतरी इंडिया ने गिल और यशस्वी की बेहतरीन पारी के दम पर इस मुकाबले में जीत को अपने नाम किया। चौथे मुकाबले में यशस्वी का बल्ला जमकर गरजा उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड को तोड़कर अपने नाम किया।

यशस्वी जायसवाल ने रचा इतिहास

वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे T20 इंटरनेशनल मुकाबले में शीर्ष यशस्वी जयसवाल ने नाबाद 84 रनों की पारी के लिए और भारत के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा का 14 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

यशस्वी भारत के लिए T20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। यशस्वी ने 21 साल में 227 दिन की उम्र में ही इस इस रिकार्ड को तोड़ दिया है।

भारत के लिए T20 मुकाबले में अर्धशतक की पारी खेलने वाले बल्लेबाज

रोहित शर्मा- 20 साल 143 दिन
तिलक वर्मा- 20 साल 271 दिन
ऋषभ पंत- 21 साल दिन
यशस्वी जायसवाल- 21 साल 227 दिन
रॉबिन उथप्पा- 21 साल 307 दिन

आईपीएल में चमके थे यशस्वी जायसवाल

बता दें कि जायसवाल ने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया था। इसी की वजह से उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया और तूफानी शतकीय पारी खेली। जिसके बाद उन्हें T20 टीम में भी डेब्यू करने का मौका मिला।

जहां उन्होंने अपने बल्ले से खूब रन बटोरे हैं। जयसवाल इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। आईपीएल के सीजन में खिलाड़ी ने 14 मुकाबले खेलते हुए 625 रन बनाने का काम किया है।

ALSO READ: आगामी वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के नए हेड कोच का हुआ ऐलान, BCCI ने इस दिग्गज को सौंपी जिम्मेदारी

Published on August 13, 2023 6:31 pm