KL RAHUL RAVI SHASTRI

इस समय भारतीय टीम शानदार फॉर्म में चली रही हैं। टीम ने रविवार को आस्ट्रेलिया को लगातार दूसरी बार टेस्ट मैच में शिकस्त दी और लगातार चौथी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्राॅफी रिटेन की। लेकिन टीम के इतने शानदार प्रदर्शन के बाबजूद एक खिलाड़ी का फॉर्म साविलया निशान पर बना हुआ है।

वह खिलाड़ी हैं केएल राहुल जो लगातार चौथी पारी में एक बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम साबित हुए, जिसके कारण कई पूर्व क्रिकेटर और फैंस ने उन पर निशान साध दिया है।

पूर्व क्रिकेटर ने साधा निशाना

के एल राहुल के इस खराब प्रदर्शन से कई पूर्व क्रिकेटर और फैंस काफी नाराज हैं। उनके इस प्रदर्शन को लेकर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान वेकेंटश प्रसाद ने ट्वीट किया था और लिखा था कि

“केएल राहुल लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उन्हें फिर भी लगातार मौके पर मौके दिए जा रहे हैं। पिछले 20 सालों में वें भारत के सबसे खराब ओपनरों में से एक हैं, लेकिन फिर भी उन्हें टीम मौका दिया जा रहा है।”

लेकिन वेकेंटश प्रसाद के इस ट्वीट से पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा नाराज नजर आए। उन्होंने इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा कि

“वैकीं आपकी टाइमिंग गलत है। आप यह ट्वीट मैच खत्म करने के बाद भी कर सकते थे। यह सही समय नहीं था ट्वीट करने का। अभी मैच में दूसरी पारी बाकी और आपने उसके पहले ही के एल राहुल पर सवालिया निशान लगा दिए।”

मैच के बाद फिर जबाव दिया

ALSO READ: BCCI अधिकारी ने खोला TEAM INDIA का काला सच, कहा फिक्सिंग से भी बड़े-बड़े कांड होते हैं

दिल्ली टेस्ट के बाद वेंकटेश प्रसाद ने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने डायरेक्टली नाम नहीं लिया पर आकाश चोपड़ा को भी जवाब दिया और केएल राहुल के फॉर्म पर फिर से अपने विचार रखे। उन्होंने लिखा कि,

“कुछ लोगों को लगता है कि मेरी कोई व्यक्तिगत बात है केएल राहुल के खिलाफ। लेकिन है इसके विपरीत। मैं उनका भला चाहता हूं और उनके लिए इस फॉर्म में खेलते रहने से आत्मविश्वास में कभी बढ़ोतरी नहीं होगी। उन्हें अब दोबारा से अपनी जगह के लिए खुद को साबित करना होगा। घरेलू सत्र अब खत्म हो गया है राहुल को अब दोबारा से अपनी जगह टीम में कमानी होगी।”

वेंकटेश ने अगले ट्वीट में लिखा कि,

“केएल राहुल को अब इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलना चाहिए। उन्हें वहां रन बनाने चाहिए और दोबारा से टीम में अपनी जगह कमानी चाहिए। ठीक उसी तरह जैसे चेतेश्वर पुजारा ने किया था जब उन्हें बाहर किया गया था। देश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना और फॉर्म में वापसी के लिए कुछ भी करने का जज्बा रखना ही इस बुरे दौर का जवाब होगा। लेकिन क्या इसके लिए उनका आईपीएल को छोड़ना संभव होगा? बहरहाल अब देखने वाली बात होगी के एल राहुल किस तरह अपनी फॉर्म हासिल करते हैं।”

ALSO READ: क्या तीसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर होंगे केएल राहुल? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया जवाब

Published on February 20, 2023 3:24 pm