KL RAHUL RULED OUT
केएल राहुल और देवदत्त पडिक्कल

KL RAHUL: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी को राजकोट में खेला जाएगा. भारतीय टीम (Team India) ने इसके लिए टीम की घोषणा कर दी है. दूसरे टेस्ट में क्वाड्रिसेप्स दर्द के कारण टीम इंडिया से बाहर हुए केएल राहुल (KL Rahul) का तीसरे टेस्ट में खेलना बेहद जरूरी था. केएल राहुल को इसी वजह से बाकी बचे 3 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई थी. हालांकि दूसरे टेस्ट से पहले एक बुरी खबर आ रही है कि वो तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गये हैं.

बीसीसीआई ने खुद की KL RAHUL के बाहर होने की पुष्टि

बीसीसीआई (BCCI) ने तीसरे टेस्ट से केएल राहुल (KL Rahul) के बाहर की पुष्टि की, बीसीसीआई ने खुलासा किया कि राहुल शत-प्रतिशत फिट नहीं हैं. उनकी जगह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) के पूर्व सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) को टीम में शामिल किया गया है. बाएं हाथ का बल्लेबाज मौजूदा रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में कर्नाटक टीम का हिस्सा हैं.

इस वजह से देवदत्त पडिक्कल को दी गई KL RAHUL की जगह

देवदत्त पडिक्कल ने रणजी ट्रॉफी 2024 में बेहद ही अच्छा प्रदर्शन किया है. पडिक्कल ने केवल छह पारियों में 556 रन बना डाले हैं, इस दौरान उन्होंने 92.66 की औसत से बल्लेबाजी की है.

इस दौरान देवदत्त पडिक्कल के बल्ले से तीन शतक निकले हैं. बात करें उनके अंतिम रणजी मैच की तो देवदत्त पडिक्कल ने तमिलनाडु के खिलाफ हाल ही समाप्त हुए मैच में 151 और 36 रन बनाए थे.

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भी गरजा था देवदत्त पडिक्कल का बल्ला

बता दें कि देवदत्त पडिक्कल इंग्लैंड लायंस के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंडिया ए टीम का हिस्सा थे, देवदत्त पडिक्कल ने लायंस के खिलाफ अपने पहले गेम में शानदार शतक जड़ा था. इसके बाद उन्होंने 65 और 21 रन की पारी खेली थी.

देवदत्त पडिक्कल इससे पहले कभी भी टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं. वह भारत के लिए 2021 में श्रीलंका दौरे के लिए पहली बार टी20 में डेब्यू किया था और भारत के लिए 2 टी20 मैच खेले थे.

ALSO READ: Rahul Dravid ने किया साफ बताया दोहरा शतक जड़ने वाले Ishan Kishan को क्यों नहीं मिल रहा अब Team India में मौका