KL RAHUL TEAM INDIA

KL Rahul: भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच कल शाम को भारत की जीत के साथ खत्म हुआ. भारतीय टीम (Team India) को साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 32 रन और 1 पारी से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.

सेंचुरियन में खेले गये पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को जीत दिलाने के लिए केएल राहुल (KL Rahul) ने पूरी कोशिस की, लेकिन उनकी शतकीय पारी बेकार गई और भारत (Team India) को पहले टेस्ट मैच में 1 पारी से हार का सामना करना पड़ा.

‘टीम की योजना और दृषष्टिकाणि में बदलाव की जरूरत है’

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मिली जीत के बाद भारत (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने सुनील गावस्कर, जतिन सप्रू और इरफान पठान से बातचीत की. इस दौरान जब उनसे पहले टेस्ट मैच में मिली हार को लेकर सवाल किया गया तो केएल राहुल ने कहा कि केप टाउन मैच पहले भारतीय (Team India) खिलाड़ियों ने अपने दृष्टिकोण में बदलाव लाया.

केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा कि

“थोड़ी सी योजना और दृषष्टिकाणि में थोड़ा बदलाव टीम के लिए जरूरी था. हम यह नहीं कह सकते कि आखिरी टेस्ट मैच में हम तैयार नहीं थे. हम तैयार थे लेकिन टेस्ट मैचों में कई बार ऐसा होता है कि विपक्षी टीम वास्तव में आपको टेस्ट मैच से बाहर कर देती है. हमें इसकी आदत नहीं है. पिछले चार से पांच वर्षों में, हम एक ऐसी टीम रहे हैं जो वास्तव में सामने वाली टीम को टक्कर दे रही है.”

देश के लिए टेस्ट खेलना गर्व की बात है: KL Rahul

केएल राहुल (KL Rahul) ने इसके साथ ही कहा कि भारतीय खिलाड़ी (Team India) टेस्ट क्रिकेट को काफी एन्जॉय करते हैं. जब तक भारत (Team India) टेस्ट क्रिकेट खेल रहा है टेस्ट क्रिकेट के भविष्य की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. केएल राहुल (KL Rahul) ने इस दौरान सुनील गावस्कर से कहा कि

“हमने भारत के बाहर सीरीज जीती. तो उसके लिए तैयार नहीं थे. यह हमारे लिए बहुत बड़ी हिट थी. यह बताता है कि हम टेस्ट क्रिकेट खेलने का कितना आनंद लेते हैं, हम अपने देश के लिए खेलने को कितना महत्व देते हैं और भारत के बाहर टेस्ट जीत हमारे लिए कितना मायने रखती है.”

ALSO READ: साउथ अफ्रीका सीरीज के साथ ही खत्म हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, अब Team India में मौका मिलना मुश्किल!