Placeholder canvas

टीम इंडिया में वापसी के लिए इन 2 खिलाड़ियों को देना होगा टेस्ट, पास करने पर ही मिलेगा मौका, जानिए कब होगा ये टेस्ट

इस साल भारतीय टीम को दो बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं। जिसमें एक एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप शामिल है। एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से हो रहा है तो वही वनडे वर्ल्ड कप अक्टूबर और नवंबर के महीने में भारत की मेजबानी में खेला जाएगा। फिलहाल टीम इंडिया के कई सारे खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से टीम से दूर है। लेकिन इनमें से कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं। जिनकी वापसी इस टूर्नामेंट के लिए हो सकती है। लेकिन इन खिलाड़ियों को टीम में अपनी जगह बनाने के लिए एक बड़ा टेस्ट देना होगा।

टीम में वापसी के लिए पास करना होगा फिटनेस टेस्ट

दरअसल भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल इस समय चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। लेकिन अब वह पूरी तरीके से ठीक है और टीम में उनकी वापसी की उम्मीद भी है।

राहुल इस समय प्रैक्टिस मैच का हिस्सा हैं और वह लगातार नेट पर बैटिंग भी कर रहे हैं। इसी के साथ विकेटकीपिंग भी कर रहे हैं। राहुल को टीम इंडिया में वापसी करने के लिए 18 अगस्त को फिटनेस टेस्ट देना होगा। जिसके बाद ही टीम मैनेजमेंट और सिलेक्टर्स उनकी वापसी को लेकर के कोई आधिकारिक फैसला सुनाएंगे।

श्रेयस अय्यर की फिटनेस पर मंडराया संकट

राहुल की फिटनेस पर लगातार संकट के बादल मंडरा रहे हैं। बता दें कि अय्यर नंबर चार की पोजीशन के प्रबल दावेदार हैं। अय्यर की हाल ही में सर्जरी हुई है, उनकी वापसी को लेकर के कुछ नहीं कहा जा सकता। हालांकि अभी तक अय्यर की फिटनेस को लेकर की एक भी ताजा अपडेट सामने नहीं आई है।

अय्यर और राहुल के ना होने पर ये होंगे विकल्प

अगर केएल राहुल और अय्यर एशिया कप में नहीं खेल पाते हैं तो उनके विकल्प के तौर पर संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में रखा जा सकता है और वही तिलक वर्मा भी एक मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तिलक में नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है। हालाकिं एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप के लिए उन्हें टीम में जगह मिलेगी या नहीं इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता।

ALSO READ: ‘5 में से 3 मैच अकेले उसी ने हमें जिताया..’ भारत को हराने के बाद गदगद हुए वेस्टइंडीज रोवमैन पॉवेल, कहा- शब्दों में बयां करना मुश्किल..