Placeholder canvas

“आशीष नेहरा के बिना ये छपरी है” 2-3 से टी20 सीरीज हारते ही हार्दिक पंड्या पर भड़के भारतीय, बीसीसीआई से की ये मांग

पांचवें T20 में भारत को 8 विकेट से हारने के बाद वेस्टइंडीज ने 7 साल बाद भारत के खिलाफ T20 सीरीज जीती है. वेस्टइंडीज की तरफ से निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड और रोवमैन पॉवेल जैसे क्रिकेटरों ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन साथ ही कुछ गलतियां भारतीय टीम ने भी की.

क्रिकेट एक्सपर्ट्स लगातार हार्दिक पांड्या के कप्तानी पर सवाल उठा रहे हैं वहीं फैंस हार्दिक पंड्या को सोशल मीडिया पर ट्रोल भी कर रहे हैं.

हार्दिक के अजीबो-गरीब फैसले

टीम में अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार के होते हुए हार्दिक पांड्या पहला ओवर लेकर आते हैं. वह महंगे साबित होते हैं लेकिन अपनी गेंदबाजी जारी रखते हैं. मुकेश कुमार को दसवें ओवर में गेंदबाजी मिलती है और कभी-कभी अर्शदीप सिंह अपना पूरा स्पेल भी खत्म नहीं कर पाते हैं.

हार्दिक के इन फैसलों से क्रिकेट फैंस उन्हें लगातार ट्रोल कर रहे है. कुछ क्रिकेट फैंस एक बार फिर रोहित और विराट को याद कर रहे हैं तो कुछ कह रहे हैं कि आशीष नेहरा के बिना हार्दिक पंड्या की कप्तानी में कोई दम नही है.

यहां पढ़ें फैंस के रिएक्शन

https://twitter.com/12th_khiladi/status/1690788416567615488?t=PzxLkVRJqLhWLRcJAzLdFw&s=19

आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट में होता है अंतर

विराट कोहली को कप्तानी से हटाने का सबसे बड़ा कारण यह था कि इंडियन प्रीमियर लीग में रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए पांच बार टाइटल जीता था.

वहीं विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीता था जिसके वजह से विराट कोहली को कप्तानी से हटाया गया. अब हम जब देख रहे हैं कि रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तानी कर रहे हैं तो वह भी विराट के जैसे ही असफ़ल हैं. जिससे यह स्पष्ट होता है कि इंटरनेशनल क्रिकेट और आईपीएल में बहुत ही ज्यादा अंतर होता है.

बात वही है कि हार्दिक पांड्या भी आईपीएल में बहुत बेहतर कप्तान लगते हैं जब उनके पास आशीष नेहरा और टीम मैनेजमेंट रहती है लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में वह बेहद कंफ्यूज नजर आ रहे हैं.

ALSO READ: टीम इंडिया में वापसी के लिए इन 2 खिलाड़ियों को देना होगा टेस्ट, पास करने पर ही मिलेगा मौका, जानिए कब होगा ये टेस्ट