Placeholder canvas

“2 विकेट गिरने के बाद मुझे लगा……” गुजरात टाइटंस पर जीत के बाद कप्तान KL Rahul ने इन्हें दिया पॉइंट टेबल में नंबर 3 पर पहुंचने का श्रेय

KL Rahul: गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के खिलाफ लगातार चार मैच हारन के बाद तीसरे सीजन में आखिरकार लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Super Giants) को पहली जीत मिल ही गई। लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Super Giants) ने केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को 33 रन से हराया।

मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Super Giants) ने 163 रन बनाए। जवाब में लखनऊ के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और गुजरात की पूरी टीम को 20 ओवर के पहले ही 130 रन पर आलॅआउट कर दिया। टीम के इस प्रदर्शन पर कप्तान केएल राहुल काफी खुश नजर आए।

KL Rahul ने इन्हें दिया गुजरात पर जीत का श्रेय

मैच के बाद बात करते हुए लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Super Giants) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा,

“पहले बल्लेबाजी करने पर गेंदबाजों को आइडिया लग जाता है कि विकेट कैसा है। डिफेंड करने का यह रिकॉर्ड अच्छा है, लेकिन हम पिछली बार भी ऐसे खेल रहे थे, क्योंकि लखनऊ में लो स्कोरिंग पिच होती है और होम एडवांटेज तो मिलता ही है।”

केएल राहुल (KL Rahul) ने अपनी टीम की गेंदबाजी को लेकर कहा कि

“मैं ऑफ़ द फील्ड गेंदबाजों से बात करता हूं और उन्हें अच्छा करता देखना सुखद है। पावरप्ले में दो विकेट गिरने से हम बैकफुट पर आ गए थे, उसके बाद हम स्कोर बनाने की नहीं सोच रहे थे बस ज्यादा से ज्यादा समय बिताना ही लक्ष्य था। तीनों स्पिन गेंदबाजों से बेहतरीन प्रदर्शन किया। गुजरात के खिलाफ पहली जीत हासिल करना भी सुखद है।

KL Rahul ने बताया क्या था पहले बल्लेबाजी करने का फायदा

लखनऊ सुपर जायंटस के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने अपनी टीम की बल्लेबाजी को लेकर कहा कि

“हम जानते थे कि यह उस विकेट जितना अच्छा नहीं था, जिस पर हमने यहां पिछले मैच में खेला था। साथ ही पावरप्ले में दो विकेट खोने से हम थोड़ा पीछे हो जाएंगे। जब तक कोई 70-80 हासिल नहीं कर लेता, तब तक 170-180 हासिल करना कठिन था। हम सिर्फ बल्लेबाजी करना चाहते थे और देखना चाहते थे कि हम कितना रन बना सकते हैं। जब आप पहले बल्लेबाजी करते हैं तो आपको यही फायदा होता है।”

गौरतलब है कि लखनऊ सुपर जायंटस और गुजरात टाइटंस ने दोनों साल 2022 में आईपीएल डेब्यू किया था। तब से दोनों टीमों के तीन सीजन में 5 मुकाबले हुए, जिनमें यह लखनऊ की पहली जीत रही।

ALSO READ: गुजरात टाइटंस के कप्तान Shubman Gill से बर्दाश्त नहीं हो रही टीम की हार, प्लेऑफ की रेस से बाहर होते ही इन्हें ठहराया खराब प्रदर्शन का जिम्मेदार