orange-cap-and-purple-cap-winners-in-ipl

IPL 2022, Match 61 : Kolkata Knight Riders VS Sunrisers Hyderabad; Purple & Orange Cap Update : आईपीएल 2022 के 61वें मैच में एक रोमांचक मैच खेला गया। ये मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। मैच में केकेआर के गेंदबाजी में काफी अच्छा प्रदर्शन हुआ। जिसके बाद केकेआर ने 54 रन से मैच अपने नाम कर लिया। हालांकि इस मैच के बाद पर्पल कैप और ऑरेंज कैप दोनों में ही कोई खास बदलाव नहीं देखने को मिला है। लेकिन उमेश यादव ने इंजरी से वापस आते ही एक विकेट ले लिया। जानिए क्या है ऑरेंज और पर्पल कैप की अपडेट :

इस खिलाड़ी के पास है पर्पल कैप

PURPLE CAP IPL 2022
PURPLE CAP IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग में 61वें मैच के होने के बाद सबसे ज्यादा विकेट निकालने वाले खिलाड़ी गेंदबाज अब वानिंदु हसरंगा बन गए हैं। हालांकि युजवेंद्र चहल के नाम भी बराबर विकेट ही हैं, लेकिन इकोनॉमी के चलते वानिंदु हसरंगा को पहला स्थान हासिल हुआ है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से वानिंदु हसरंगा 13 मैच में 23 विकेट और राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी युजवेंद्र चहल 12 मैच में 23 विकेट के बाद दूसरे स्थान पर है।

वहीं कगिसो रबाडा ( 21 विकेट) के साथ तीसरे, हर्षल पटेल ( 18 विकेट) के साथ चौथे, कुलदीप यादव ( 18 विकेट) के साथ पांचवे, टी नटराजन ( 18 विकेट) के साथ छटवे और उमरान मालिक ( 18 विकेट) के साथ सातवें स्थान पर हैं। केकेआर बनाम हैदराबाद के मैच मे अच्छा प्रदर्शन करके विकेट चटकाने वाले आंद्रे रसेल ( 17 विकेट) के साथ 8वें और उमेश यादव ( 16 विकेट) के साथ 9वें स्थान पर हैं वहीं खलील अहमद ने ( 16 विकेट) के साथ 10वां स्थान है।

ALSO READ: IPL 2022: प्लेऑफ से बाहर होने के बाद भड़के सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन, जमकर लगाई इन खिलाड़ियों की फटकार

जॉस बटलर ने जमा रखा है ऑरेंज कैप पर कब्जा

ORANGE CAP IPL 2022
ORANGE CAP IPL 2022

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के मैच में दोनों पक्ष से एक एक अच्छी बैटिंग पारी देखने को मिली। जिसमे आंद्रे रसेल ने केकेआर के लिए शो दिखाया तो अभिषेक शर्मा ने सनराइजर्स को जीत दिलाने की कोशिश की। अभिषेक शर्मा टीम को जीत नहीं दिला सके, लेकिन टॉप 10 रन बनाने वाले खिलाड़ियों में अपना नाम अंकित कर लिया।

ऑरेज कैप की बात करें तो जॉस बटलर तीन शतक की मदद से 625 रन बनाकर सबसे ऊपर हैं। वहीं केएल राहुल अपने दो शतक के साथ 459 रन के साथ उन्हें अच्छी टक्कर दे रहें हैं। जिसके बाद डेविड वार्नर ( 427 रन) के साथ तीसरे स्थान पर, शिखर धवन ( 402 रन) के साथ चौथे स्थान पर, फाफ डु प्लेसिस ( 399 रन) के साथ पांचवे स्थान पर हैं। जिसके अब लियाम लिविंगस्टोन ( 385 रन) के साथ छटवे और शुभमन गिल ( 384 रन) के साथ सातवें स्थान पर हैं।

केकेआर के खिलाफ पारी खेलने वाले अभिषेक शर्मा ( 374 रन) के साथ 8वें पायदान पर हैं। तिलक वर्मा ( 368 रन) के साथ 9वें और एडेन मार्क्रम ( 358 रन) के साथ 10वें पायदान पर हैं।

ALSO READ: IPL 2022: टिम साउथी ने न तो आंद्रे रसेल और न ही कप्तान श्रेयस अय्यर बल्कि इन्हें दिया केकेआर की जीत का पूरा श्रेय