Placeholder canvas

IPL 2023, RCB vs KKR: विराट कोहली की इस बड़ी गलती के कारण 21 रनों से हारी आरसीबी, घर में जीरो साबित हो रही है बैंगलोर

आज आईपीएल में राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें आमने-सामने थी. इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने स्कोरबोर्ड पर 200 रन का स्कोर लगाया था, इसके जवाब में आरसीबी सिर्फ 179 रन बना सकी और मैच 21 रन से हार गई.

केकेआर ने बनाए थे 200 रन

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई कोलकाता की शुरुआत शानदार रही. पहले विकेट के लिए दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 9 ओवर में 83 रन जोड़े. जैसन राॅय ने तो शानदार अर्धशतक भी जमा दिया. राॅय ने 29 गेंदो में 4 चौके और 5 छक्के की मदद से 56 रन बनाए. कप्तान नीतीश राणा ने भी तेजतर्रार पारी खेली.

राणा ने 21 गेंदो में 3 चौके और 4 छक्के की मदद से 48 रन बनाए. अंत में रिंकु सिंह ने एक बार फिर दो छक्को की मदद से 18 रन बनाया और केकेआर के स्कोर को 200 तक पहुंचाया.

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज वानिंदु हसरंगा थे. हसरंगा ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट प्राप्त किए. इसके अलावा विजयकुमार वैशाक को 2 और मोहम्मद सिराज को एक विकेट मिला.

आरसीबी बना सकी 20 ओवर में सिर्फ 179 रन

201 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने की शुरुआत तेज तो हुई लेकिन जल्द ही फाॅफ डु प्लेसिस आउट होकर पवेलियन लौट गए. दूसरी ओर कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर कप्तानी पारी खेली और अर्धशतक जड़ा.

कोहली ने 37 गेंदो में 7 चौके की मदद से 54 रन बनाए. विराट कोहली का साथ महिपाल लोमरोर ने दिया. लोमरोर ने 18 गेंदो में 1 चौके और 3 छक्के की मदद से 34 रनों की पारी खेली.

इसके अलावा आरसीबी के बाकि बल्लेबाज हमेशा की तरफ फिसड्डी साबित हुए और केकेआर ने यह मैच 21 रन से जीत लिया.

ALSO READ: IPL 2023: आईपीएल के बाकी मैच नहीं खेलेंगे कप्तान रोहित शर्मा? सुनील गावस्कर ने बताई वजह