mumbai indians srh

भारत और ऑस्ट्रेलिया को 7 से 11 जून के बीच में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है। मंगलवार को ही इस चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें अनुभवी खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे की वापसी हुई है। लेकिन इस सबके बीच में इस फाइनल मुकाबले से पहले टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के खराब फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है। ऐसे में टीम के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा को एक जरूरी सलाह दी है।

सुनील गावस्कर ने दी रोहित शर्मा को सलाह

दरअसल भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा को आईपीएल 2023 के बीच में ही ब्रेक लेने को कहा है। स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए गावस्कर ने कहा है कि-

“मैं मुंबई इंडियंस के बैटिंग ऑर्डर में कुछ बदलाव देखना चाहता हूं सही से कहूं तो मैं चाहता हूं कि कुछ समय के लिए रोहित शर्मा को एक ब्रेक ले लेना चाहिए और खुद को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए फिट रखना चाहिए। इसके बाद आखिरी के कुछ मैचों में वापसी कर सकते हैं। लेकिन उन्हें एक छोटे से ब्रेक की काफी ज्यादा जरूरत है।”

अजिंक्य रहाणे पर दिया ये बयान

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने रहाणे की टीम में वापसी पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने खिलाड़ी की वापसी पर काफी खुशी जताई है और कहा है कि

“श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत के बैटिंग आर्डर में नहीं होने पर यह जरूरी था कि अनुभवी बल्लेबाज को मौका मिले, लेकिन अभी यह साफ नहीं है कि केएल राहुल और केस भारत में से किस खिलाड़ी को फाइनल में मौका मिलेगा।”

आईपीएल में रोहित शर्मा का प्रदर्शन

आईपीएल 2023 में रोहित शर्मा के प्रदर्शन की अगर बात करें तो वह ज्यादातर मैचों में छोटी पारी खेलते हुए ही अपना विकेट गंवा चुके हैं। आईपीएल के अभी तक उन्होंने 7 मुकाबले खेले हैं और वह महज 134 रन बनाने में कामयाब हुए हैं।

जिसमें उनके नाम 1 अर्द्धशतक शामिल है। रोहित शर्मा का यह फॉर्म मुंबई इंडियंस के साथ-साथ टीम इंडिया के लिए भी एक बड़ी चिंता का विषय बना हुआ है

Read More : खुशखबरी! चौथा टेस्ट खत्म होने से पहले ही भारतीय टीम को मिली खुशखबरी, WTC फाइनल में पक्की हुई टीम इंडिया की जगह!

Published on April 26, 2023 7:09 pm