Placeholder canvas

रोहित- विराट ने बर्बाद कर दिया Team India के इस खिलाड़ी का करियर, 31 की उम्र में संन्यास लेने को है मजबूर

टीम इंडिया (Team India) को इस साल एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप खेलना है, जिसमें कई धुरंधर खिलाड़ियों को मौका मिलने की उम्मीद दिखाई दे रही है. देखा जाए तो टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी माने जाने वाले रोहित शर्मा और विराट कोहली ने कई सालों से टीम इंडिया में बहुत बड़ा योगदान दिया, पर आज टीम इंडिया के एक ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं जिसका करियर विराट कोहली और रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में खत्म कर दिया. आज ये खिलाड़ी केवल घरेलू क्रिकेट खेलने को मजबूर है.

रोहित- विराट ने बर्बाद किया इस खिलाड़ी का करियर

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं करुण नायर है. साल 2016 में इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ 303 रन की पारी खेल कर हर किसी को हैरान कर दिया था. इसके बाद से ही वह गुमनाम हो गए. ए

क समय ऐसा था कि करुण नायर का नाम लेते ही हर किसी के मन में वीरेंद्र सहवाग की एक छवि बन जाती थी पर विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी में केवल केएल राहुल को आगे बढ़ने का मौका मिला. इस खिलाड़ी को पूरी तरह टीम इंडिया (Team India) से नजरअंदाज किया जाने लगा.

लगा चुके हैं तिहरा शतक

करुण नायर ने टीम इंडिया (Team India) के लिए खेलते हुए तिहरा शतक भी लगाया है. इसके बावजूद भी उनके योगदान को भुला दिया गया. यही वजह है कि अब वह आईपीएल और घरेलू क्रिकेट से भी लगभग बाहर हो चुके हैं और केवल स्थानीय टूर्नामेंट खेलने को मजबूर हैं.

फिलहाल वह महाराजा टी-20 ट्रॉफी में खेल रहे हैं और मैसूर वारियर्स के कप्तान है. टीम इंडिया के लिए करुण ने 6 टेस्ट में 506 रन, 2 वनडे में 46 रन और 50 फर्स्ट क्लास मैच में 5922 रन बनाए हैं. इसके अलावा 150 टी-20 मैचों में उनके नाम 2989 रन है.

ALSO READ:Asia Cup 2023 में सालों बाद अचानक हुई पीयूष चावला की एंट्री, भारत के इन दिग्गज खिलाड़ियों को भी मिला मौका