FANS

इस साल टीम इंडिया का बेहद ही बिजी शेड्यूल रहने वाला है. एक तरफ एशिया कप खेला जाएगा. वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया का दूसरा स्क्वाड एशियन गेम्स (Asian Games) में हिस्सा लेने जा रहा है. इन खेलों में क्रिकेट, हॉकी जैसे तमाम कई स्पोर्ट्स इवेंट आयोजित किए जाएंगे. इस बीच भारत की पूर्व हॉकी कप्तान ने एक बड़ा बयान दिया है.

दरअसल इस गेम के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ तो उसमें इस दिग्गज खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया जिसके बाद उन्होंने बड़े ही मायूसी से एक बहुत बड़ी बात की है, जो काफी रूप से चर्चा में आ चुका है.

इस खिलाड़ी को लगा जोरदार झटका

हम भारतीय टीम के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह पूर्व हॉकी कप्तान रानी रामपाल है, जिन्हें एशियन गेम्स (Asian Games) में नहीं चुने जाने पर बहुत बड़ा झटका लगा है. उन्होंने अपने बयान में यह बताया कि जो भी मौका मिले, उसका पूरा फायदा उठाने में भरोसा रखती है.

आपको बता दें कि रानी रामपाल की कप्तानी में भारत ने 2021 में टोक्यो ओलंपिक गेम्स में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देते हुए चौथा स्थान हासिल किया था. उन्हें मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है.

कोचिंग देने की तैयारी कर रही है रानी

अब रानी रामपाल ने लड़कियों को कोचिंग की देने की इच्छा जाहिर की है. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि

“अब मुझे कोई मलाल नहीं है. मुझे पता है कि मैंने अपना काम कर दिया है. जीवन में अगर एक दरवाजा बंद हो जाए तो भगवान दूसरे दरवाजा खोल देता है. अब जीवन में उलझते नहीं हूं मैंने महसूस किया है कि जीवन में आपको नीचे खींचने के लिए कई लोग हैं लेकिन आपको खुद से ऊपर उठना है.”

आपको बता दें कि 7 साल की उम्र में उन्होंने इस खेल में अपना कदम रखा था, जहां कई संघर्षों को पार करते हुए उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की.

ALSO READ:न्यूजीलैंड के जख्मों पर Ravichamdran Ashwin ने छिड़का नमक, आईपीएल को लेकर दिया ये चौंकाने वाला बयान