Placeholder canvas

कपिल देव ने बताया भारतीय टीम का छुई मुई खिलाड़ी, कहा- ‘वह हर वक्त चोटिल ही रहता है, मुझे विश्वकप में उसी डर लगता है’

by Nihal Mishra

एकदिवसीय विश्व कप के लिए हार्दिक पंड्या भारतीय टीम के ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते हैं. हार्दिक को एकदिवसीय फाॅर्मेट का उपकप्तान भी बनाया गया है. वही वह टी-20 के नियमित कप्तान नियुक्त किए गए हैं. हालांकि हार्दिक का पीछा इन्जरी करती रही है, वह कब चोटिल हो जाए यह कहा नही जा सकता. हार्दिक को लेकर भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने बड़ी चिन्ता प्रकट किया है.

कपिल देव ने बताया इस खिलाड़ी से लगता है चोटिल होने का डर

भारत के या फिर यूं कहे की विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े हरफनमौला खिलाड़ी कपिल देव ने हार्दिक पंड्या के फिटनेस को लेकर बड़ा सवाल उठाया है. उन्होंने हार्दिक के चोट पर बोलते हुए कहा कि,

‘चोट हर एक खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा होता है. मुझे उम्मीद है कि स्थिति सुधरेगी. मुझे हमेशा हार्दिक पांड्या के लिए डर लगा रहता है. वो काफी जल्दी चोटिल हो जाते हैं. अगर ये खिलाड़ी पूरी तरह से फिट रहें तो भारत काफी बेहतरीन टीम बन सकती है.’ आप से बता दे कि साल 2021 में जब हार्दिक पंड्या चोटिल हुए थे तब उनकी वापसी 6 महीने बाद हुई थी.

चोट बनी भारत की समस्या

भारत पिछले दस साल से आईसीसी का कोई टूर्नामेंट नही जीत पाया है. इसके अनेकों कारण हो सकते हैं लेकिन ऐन मौके पर खिलाडियों का चोटिल हो जाना हार का एक बड़ा कारण है. इस बार का ही उदाहरण ले तो अक्टूबर के महीने में विश्व कप खेला जाएगा और टीम के तीन मुख्य खिलाड़ी चोटिल हैं.

पहले नम्बर पर हैं टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, इनका कार एक्सिडेंट पिछले 30 दिसंबर को हुआ था. दूसरे नम्बर पर श्रेयस अय्यर जिनको बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के अंतिम टेस्ट में कमर में चोट लग गई थी. वही टीम को सबसे ज्यादा नुकसान जसप्रीत बुमराह की चोट कर रही है. हालांकि बताया जा रहा है कि यह तीनों विश्व कप से पहले फिट हो जायेंगे.

ALSO READ:अजित अगरकर के चयनकर्ता बनते ही टीम इंडिया से इन 3 खिलाड़ियों की छुट्टी तय, रोहित शर्मा का पसंदीदा होने की वजह से मिल रहा है मौका!

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00