Placeholder canvas

विराट कोहली के प्रेस कॉन्फ्रेंस पर भड़के कपिल देव, कहा- ‘याद रखो देश से बढ़कर कुछ नहीं है, मुझे भी तकलीफ हुई

भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे का जैसे ही ऐलान किया गया और रोहित शर्मा को सीमित प्रारूप पूरी तरह से कप्तानी सौंपने के बाद प्रेस कांफ्रेंस का दौर चल रहा है। इसी बीच कपिल देव ने भी इन सब पर नाराजगी जाहिर की है. पहले सौरव गांगुली का बयान फिर पूर्व लिमिटेड ओवर कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपना पक्ष रखा और अब भारतीय टीम को पहली बार विश्वकप जीताने वाले कपिल देव ने भी इस बीच अपनी बात सामने रखी है। जानिए क्या कहा कपिल देव ने…

चयनकर्ताओं को अपने फैसले बताने की जरूरत नहीं

कपिल देव

भारतीय टीम की जर्सी पीसीए एक सितारा लगाने वाले कपिल देव विराट कोहली की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर अपनी राय सामने रखी है। जिसमे उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम के चयनकर्ताओं को किसी को अपने फैसले से पहले अवगत कराने को जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा है कि “भारतीय टीम चयनकर्ताओं ने भले भी विराट कोहली के बराबर का क्रिकेट ना खेला है। लेकिन उन्हें विराट कोहली की कप्तानी पर फैसला लेने का हक है। उन्हें किसी को भी अपने फैसले के बारे में अवगत कराने की की जरूरत नहीं है। विराट कोहली को भी नहीं। ना ही खिलाड़ियों को इसकी उम्मीद करनी चाहिए।”

देश सबसे बढ़कर कुछ भी नहीं ये ध्यान देना चहिये

विराट कोहली

कपिल देव ने कहा है कि विराट कोहली कोहली एक शानदार बल्लेबाज है। वो खुद ही उनके काफी बड़े प्रशंसक हैं। लेकिन बोर्ड के खिलाफ जाना सही नही है। देश सबसे जरूरी है।

कपिल देव ने कहा “मैं विराट कोहली का खुद ही काफी बड़ा प्रशंसक हूं। लेकिन किसी खिलाड़ी की बोर्ड या बीसीसीआई के खिलाफ नही जाना चाहिए। जब मुझे कप्तानी से हटाया गया था तब मुझे भी तकलीफ हुई थी। लेकिन हमे याद रखना चाहिए कि हम सभी देश के लिए खेल रहें हैं। और इससे बढ़कर कुछ भी नहीं है।”

ALSO READ: विवादों में ये 3 खिलाड़ी नहीं देंगे विराट कोहली का साथ, अपने कप्तानी में रखा था टीम से बाहर

उम्मीद करता हूं कप्तानी पर इसका असर नही पड़ेगा

कपिल देव ने अपनी बातचीत में जिक्र किया है कि आने वाली टेस्ट सीरीज में विराट कोहली कप्तान हैं इन सभी विवादो का असर सीरीज पर ना हो।

उन्होंने कहा ” मैं उम्मीद करता हूं कि विराट कोहली की टेस्ट कप्तानी पर इसका असर नहीं पड़ेगा। वह शानदार खिलाड़ी और जबरदस्त क्रिकेटर है। उम्मीद है भारतीय सिलेक्टर्स भी इसी तरह सोचते हैं और दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर इसका कोई असर नहीं पाएगा”।

ALSO READ: IND vs SA: “ये Rohit Sharma और Virat Kohli के बीच क्या नाटक चल रहा है…” भड़के भारतीय फैंस ने लगाई दोनों को फटकार