Placeholder canvas

WTC फाइनल के बीच जसप्रीत बुमराह की इस सीरीज में हुई वापसी! दिनेश कार्तिक ने किया खुलासा, विश्वकप-एशिया कप से पहले इस सीरीज का हिस्सा!

पीठ की चोट के वजह से लगभग एक साल से बाहर चल भारतीय तेज गेंदबाज की वापसी कब होगी यह पता चल गया है. दरअसल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में काॅमेंट्री कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने इस बात का खुलासा कर दिया है.

आयरलैंड के खिलाफ होगी जसप्रीत बुमराह की वापसी

पिछले साल अंतिम बार जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में खेलते हुए नजर आए थे. उस समय पूरी तरफ फिट नही लग रहे थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक उस सीरीज में खेलने के वजह से उनकी पुरानी पीठ की चोट उभर गई और उस सीरीज से बाहर हो गए.

चोट इतनी गंभीर थी कि बुमराह पहले एशिया कप से बाहर हुए और फिर टी-20 विश्व कप से. उम्मीद जताई जा रही थी कि वह बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में वापसी करेंगे लेकिन वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के से भी बाहर हो गए थे. अब उनके वापसी की खबर राहत भरी है.

 

कैसा है बुमराह का रिकार्ड

अगर टेस्ट क्रिकेट की बात करे तो बुमराह ने भारत के लिए सिर्फ 30 टेस्ट मैच खेला है जिसमे उनके नाम 128 विकेट दर्ज है. यानी हर टेस्ट में वह चार या चार से अधिक विकेट लेते हैं. वही एकदिवसीय क्रिकेट में बुमराह ने अब तक भारत के लिए 72 वनडे मैच खेला है जिसमे उनके नाम 121 विकेट दर्ज है. टी-20 इंटरनेशनल की बात करे तो बुमराह के नाम 60 मैच में 70 विकेट दर्ज है.

WTC FINAL में बुमराह को मिस कर रहा है पूरा देश

बुमराह ऐसे मौको पर विकेट लेते थे जब टीम को बेहद जरूरत होती थी. इसलिए इस वक्त बुमराह की कमी ज्यादा महसूस हो रही है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल इस वक्त इंग्लैंड में खेला जा रहा है. भारतीय टीम की गेंदबाजी अब तक बहुत साधारण रहा है जिसके वजह से पूरा भारत बुमराह को मिस कर रहा है.

ALSO READ:भारत ने नहीं जीता World Cup 2023 तो छीन जाएगी द्रविड़ की कुर्सी! ये 3 दिग्गज बन सकते हैं Team India के अगले कोच