Placeholder canvas

भारत ने नहीं जीता World Cup 2023 तो छीन जाएगी द्रविड़ की कुर्सी! ये 3 दिग्गज बन सकते हैं Team India के अगले कोच

भारतीय टीम को इस साल आईसीसी के तीन बड़े टूर्नामेंट में भाग लेना है। वहीं इन बड़े टूर्नामेंट के बीच में टीम इंडिया के ऊपर जीत का प्रेशर भी काफी ज्यादा है क्योंकि भारत ने धोनी की कप्तानी के बाद अभी तक एक भी आईसीसी की बड़ी ट्रॉफी को अपने नाम नहीं किया है। रोहित शर्मा के साथ के हेड कोच राहुल द्रविड़ के लिए भी यह किसी इम्तिहान से कम नहीं है।

अगर राहुल द्रविड़ भारत को कोई भी बड़ी ट्रॉफी दिलाने में कामयाब नहीं होते हैं, तो यकीनन उनकी कुर्सी पर गाज गिर सकती है। यह तीन दिग्गज खिलाड़ी बन सकते हैं टीम इंडिया के अगले कोच

वीरेंद्र सहवाग

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले वीरेंद्र सहवाग भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के प्रबल दावेदार हैं। वह अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ-साथ अपने बेहतरीन दिमाग के लिए भी जाने जाते हैं।

इतना ही नहीं वह कई बार टीम इंडिया के कोच बनने के लिए पहले भी आवेदन कर चुके हैं, लेकिन रवि शास्त्री की वजह से उन्हें मौका नहीं मिल पाया।

महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय टीम को आईसीसी की तीनों बड़ी ट्रॉफी जीताने वाले महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के हेड कोच बनने की लिस्ट में भी शुमार हैं।

बता दें कि धोनी बतौर कप्तान तेज दिमाग और शांत बर्ताव के लिए जाने जाते हैं। अगर वह टीम इंडिया के कोच बनते हैं, तो यकीनन टीम इंडिया में एक बार फिर से काफी तेजी से सुधार आएगा।

माइक हेसन

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच रह चुके माइक हेसन भी इस लिस्ट में तीसरी कड़ी में आते हैं। बता दें कि माइक हेसन के कोचिंग के दौरान ही न्यूजीलैंड 2015 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में अपनी जगह को पक्का किया था, लेकिन फाइनल में उन्हें इंग्लैंड के हाथो हार का सामना करना पड़ा।

इसके अलावा न्यूजीलैंड टीम विदेशों में भी जाकर टेस्ट वनडे और टी-20 क्रिकेट में 22 लेटरल सीरीज जीतने में कामयाब रही थी, इतना ही नहीं इसी के साथ वह आईपीएल में आरसीबी के डायरेक्टर आफ ऑपरेशंस को भी देखते हैं।

Read Mote : दिनेश कार्तिक की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कौन होगा आईसीसी विश्व कप 2023 में भारतीय टीम का कप्तान और उपकप्तान