Placeholder canvas

बड़ा सिरदर्द है यार… सीरीज जीतने के बावजूद प्लेइंग11 पर ये क्या बोल गए कप्तान जसप्रीत बुमराह!

by Manika Paliwal
JASPRIT BUMRAH IND VS IRE POST MATCH

लगभग 1 साल के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आयरलैंड के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में न सिर्फ सीरीज को अपने नाम किया है। बतौर कप्तान भी वह कमाल का प्रदर्शन करते हुए नजर आए हैं। उनकी कप्तानी में भारत ने तीन मैचों की T20 सीरीज को जीत लिया है और 2-0 से अपनी अजय बढ़त बना ली है। वही सीरीज को जीतने के बाद बुमराह ने प्लेइंग 11 को लेकर बड़ा बयान दिया।

जसप्रीत बुमराह ने दिया बड़ा बयान

आयरलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद जसप्रीत बुमराह काफी खुश दिखाई दिए। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि,

‘मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं. आज पिच थोड़ी सूखी थी. हमने सोचा कि विकेट धीमा हो जाएगा और इसलिए पहले बल्लेबाजी की. यह बहुत सुख देने वाला है. मैं आपको बता दूं कि प्लेइंग-11 चुनना बहुत मुश्किल काम है. बहुत बड़ा सिरदर्द है. हर कोई उत्सुक है. हर कोई आश्वस्त है. हम सभी भारत के लिए खेलना चाहते हैं, आख़िरकार हर किसी को अपने तरीके से काम करना होगा.’

अपेक्षाओं को रखना होगा एक तरफ

जसप्रीत बुमराह यही नहीं रुके उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि,

‘अगर आप उम्मीदों का बोझ लेकर खेलते हैं तो आप दबाव में होते हैं. आपको उन अपेक्षाओं को एक तरफ रखना होगा. यदि आप इतनी सारी अपेक्षाओं के साथ खेल रहे हैं तो आप अपने आप से 100 प्रतिशत न्याय नहीं कर रहे हैं.’

भारत ने हासिल की सीरीज में अजेय बढ़त

बात अगर मुकाबले की करें तो आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 185 रन बनाए। जिसके बाद मैदान पर उतरी आयरलैंड की टीम 8 विकेट के नुकसान पर महज 152 रन बनाकर ढेर हो गई और भारत ने इस मुकाबले को 30 रनों के साथ जीत लिया।

भारत की शानदार जीत में ऋतुराज गायकवाड और रिंकू सिंह ने योगदान दिया। दोनों ही खिलाड़ियों ने दमदार पारी खेली और भारतीय टीम को जीत के शिखर पर पहुंचा दिया।

ALSO READ: आयरलैंड के खिलाफ 33 रनों की पारी खेलने के बाद Asia Cup 2023 में फिक्स हुई Rinku Singh की जगह, इस खिलाड़ी का काटेंगे पत्ता!

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00