Placeholder canvas

ASIA CUP 2023: एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, 4 खिलाड़ियों की चोट से वापसी, तो बाहर हुए ये 3 दिग्गज खिलाड़ी

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चूका है. एशिया कप की शुरुआत 31 अगस्त को होगा वहीं इसका सबसे मजेदार मुकाबला 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान के अलावा एशिया की 4 और टीमें हिस्सा लेंगी, जिसमे बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें शामिल हैं.

भारतीय टीम में हुई चोटिल खिलाड़ियों की वापसी

एशिया कप 2023 के लिए कई टीमों ने पहले ही टीम की घोषणा कर दी थी, लेकिन भारतीय टीम श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की फिटनेस के इंतजार में टीम की घोषणा करने में समय लगा रहा था, लेकिन आख़िरकार इन दोनों खिलाड़ियों ने अपनी फिटनेस टेस्ट को पास कर लिया है और अब उनकी एशिया कप के लिए भारतीय टीम में वापसी हुई है.

इन दोनों के अलावा आयरलैंड दौरे पर गये हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा को भी भारतीय टीम में मौका दिया गया है, तो वेस्टइंडीज में शानदार बल्लेबाजी करने वाले तिलक वर्मा को भी टीम में नंबर 4 के लिए मौका मिला है.

युजवेंद्र चहल, अश्विन और शिखर धवन फिर हुए नजरअंदाज

एशिया कप 2023 की टीम से कई बड़े नाम गायब हैं. युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन को टीम में जगह नहीं दिया गया है, तो वहीं शिखर धवन को एक बार फिर नजरअंदाज किया गया है.

स्टैंड बाई प्लेयर के तौर पर संजू सैमसन को मौका दिया गया है, तो बतौर विकेटकीपर ईशान किशन और केएल राहुल टीम में शामिल हैं. वहीं स्पिनरों में कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को मौका दिया गया है.

एक नजर में देखें एशिया कप 2023 के लिए चुनी गई भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव , ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा

स्टैंड बाई- संजू सैमसन

ALSO READ: बड़ा सिरदर्द है यार… सीरीज जीतने के बावजूद प्लेइंग11 पर ये क्या बोल गए कप्तान जसप्रीत बुमराह!