Placeholder canvas

अहमदाबाद में शमी के सामने लगे जय श्रीराम के नारे: रोहित बोले- मुझे नहीं पता क्या हुआ था

अहमदाबाद में खेला जा रहा चौथा टेस्ट मैच ड्रा पर खत्म हुआ और इसके साथ ही भारतीय टीम ने बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी को 2-1 से जीत लिया. इस जीत के साथ भारत ने लगातार तीसरी बार बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी अपने नाम की है. साथ ही इस इस सीरीज जीत के बाद भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह मिल गई है, जो द ओवल, लंदन में जून के महीने मे होने वाला है.

इस बीच एक परेशान करने वाली खबर यह आ रही है कि अहमदाबाद टेस्ट के बाद क्रिकेटर मोहम्मद शमी का नाम लेकर जय श्रीराम का नारा लगाया गया.

शमी को देखकर लगाया गया नारा

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शामी अपने शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम को कई बार मैच जीता चुके हैं. लेकिन कुछ भारतीय कट्टरपंथी इस बात को स्वीकार नही कर सकते कि कैसे एक मुसलमान भारतीय टीम का हिस्सा है.

इसलिए जब अहमदाबाद टेस्ट खत्म हुआ तो कुछ दर्शक मोहम्मद शामी को देखकर जय श्रीराम का नारा लागाने लगे. बाद में कुछ लोगों ने मोहम्मद शामी का नाम लेकर जय श्रीराम का नारा लगाया.

कप्तान रोहित ने किया रिएक्ट

जब पोस्ट मैच में कप्तान रोहित से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, ‘रोहित ने कहा –

‘मैं शमी के लिए जय श्री राम के नारे से बिल्कुल अनजान हूं. मैंने इसे पहली बार ही सुना है. मुझे नहीं पता कि वहां क्या हुआ है.’

रोहित ने आगे कहा कि,

‘हमारे सामने चुनौतियां आईं, लेकिन हमने डट कर उसका जवाब दिया. पहले दो टेस्ट हमारे लिए खास रहे हैं. मुझे लगता है कि दिल्ली टेस्ट मैच कुछ ऐसा था जिस पर मुझे वास्तव में गर्व है. हम उस गेम में बहुत पीछे थे और उस स्थिति से वापसी करने के लिए जो हमने जो एटीट्यूड दिखाया, वह सही था.’

पहले भी हो चुका है विवाद

साल 2021 में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शामी टी-20 विश्व कप के हिस्सा थे. विश्व कप में भारत का पहला मैच पड़ोसी देश पाकिस्तान से था. भारत के पास इस मैच से पहले यह रिकाॅर्ड था कि उसने पाकिस्तान को कभी विश्व कप के मुकाबले में जीतने नही दिया था. लेकिन इस मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया था.

मोहम्मद शामी इस मैच में महंगे साबित हुए थे जिसके बाद उनको खूब ट्रोल किया था. शमी को धर्म के नाम पर ट्रोल किया गया था जिसके बाद विराट कोहली ने शमी का साथ दिया था.

ALSO READ:IND vs AUS: टीम इंडिया से नजरअंदाज हुए केएल राहुल, ट्रॉफी पकड़ने के लिए बढ़े आगे तो रोहित शर्मा ने कर दी बेइज्जती, देखें वीडियो

असली फैंस को शमी से कोई दिक्कत नही

भारतीय टीम के जो असल में फैंस हैं उन्हे किसी भी खिलाड़ी के धर्म से कोई दिक्कत नही होती है. भारत के पास मोहम्मद अजहरुद्दीन, जहीर खान, इरफान पठान जैसे मैच विनर प्लेयर रह चुके हैं जिन्होंने भारत के लिए लंबे समय तक क्रिकेट खेला है.

यह कुछ नौसिखिए नौजवान हैं, जो धर्म के नाम पर नफरत और द्वेष फैलाते हैं, लेकिन भारत को इस बार से सतर्क रहना होगा कि इन नौसिखिओ की गिनती न बढ़े.

ALSO READ: IND vs AUS: विराट कोहली ने जीता ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का दिल, इन खिलाड़ियों को मिली किंग कोहली की जर्सी, देखें वीडियो