Placeholder canvas

W W W W: जडेजा ने रणजी ट्रॉफी में मचाया धमाल, सिर्फ 42 रन देकर 7 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन

अगले महीने से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज बॉर्डर-गावस्कर ट्राॅफी खेली जानी है। इस सीरीज़ पर भारत ऑस्ट्रेलिया सहित दुनियाभर की निगाहें रहने वाली है। इस सीरीज़ के पहले भारतीय खिलाड़ी अपनी तैयारियों में कोई कमी रहने देने चाहते हैं। इसलिए कई खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी में खेलकर अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं।

जहां टूर्नामेंट में कई सीनियर खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा खिलाड़ी दमदार प्रदर्शन कर सुर्खियां बटोर रहे हैं। इन दिनों रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र के गेंदबाज जडेजा का नाम काफी सुर्खियां में है। जो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

जडेजा ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र के गेंदबाज धर्मेंद्र सिंह जडेजा बड़ा ही बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में 8 मैचों 12 पारियों में 29 विकट हासिल किए है। इसमें उनका 42 रन देकर 7 विकेट सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। जडेजा ने अहम मौकों पर अपनी टीम को विकेट दिलाए और मैच जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

वही आपको बता दें कि आज यानि मंगलवार से रणजी ट्रॉफी का नाॅअआउट राउंड शुरू हो गया है। जहां मंगलवार से नाॅकआउट की टीमें क्वार्टरफाइनल में एक दूसरे से भिड़ रही है। क्वार्टरफाइनल में जडेजा की टीम पंजाब से भिड़ रही है। जो मैच राजकोट के स्टेडियम में खेला जा रहा है।

इस मैच के पहले दिन सौराष्ट्र की टीम पहली पारी में 303 रन पर सिमट गई। पारी में सौराष्ट्र की ओर से पार्थ भुट्ट ने सर्वाधिक नाबाद 111 रनों की पारी खेली।

ALSO READ: “मै ऋषभ पंत को कोचिंग नहीं देना चाहता था” भारतीय कोच का बड़ा खुलासा इस वजह से RISHABH PANT को नहीं देना चाहते थे कोई टिप्स

शुरू हुए क्वार्टरफाइनल मुकाबले

इसके अलावा रणजी ट्रॉफी में आज से तीन अन्य क्वार्टरफाइनल मुकाबले भी शुरू हुए। जहां डिफेंडिंग चैंपियन एम पी का सामना आंध्र प्रदेश से हो रहा है। जहां मैच में पहले दिन आंध्र प्रदेश की ओर से रिकी भुई ने शतक जड़ दिया है। वह अब भी 111 रन बनाकर नाबाद है। उनकी शतकीय पारी के दम आंध्र प्रदेश ने पहली पारी में 2 विकेट खोकर 262 रन बना लिए है।

वहीं उत्तराखंड का सामान का कर्नाटक से हो रहा है। मैच में पहले दिन उत्तराखंड 116 रन पर आलॅआउट हो गई। कर्नाटक की ओर से एम प्रसाद ने 5 विकेट हासिल किए।

इसके अलावा झारखंड और पश्चिम बंगाल की टीम आमने-सामने है। जहां झारखण्ड की टीम 173 पर सिमट गई। जबकि प बंंगाल की ओर से आकाश दीप ने सर्वाधिक 4 विकेट हासिल किए।

ALSO READ:कार्तिक ने रणजी में मचाया धमाल 68.40 की औसत से बना डाले 684 रन, ठोके 63 चौके और 4 छक्के