Placeholder canvas

कार्तिक ने रणजी में मचाया धमाल 68.40 की औसत से बना डाले 684 रन, ठोके 63 चौके और 4 छक्के

इस समय भारतीय घरेलू क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी चल रहा है। इस टूर्नामेंट में भारत के कई सीनियर और जूनियर खिलाड़ी अपने खेल से जलवा बिखर रहे हैं। अब यह टूर्नामेंट अंत की ओर जा रहा है। जहां इस साल टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों के दमदार प्रदर्शन देखने को मिले। हम आपको ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं, जिसने अपने प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित किया।

पुद्दुचेरी के लिए कार्तिक ने किया दमदार प्रदर्शन

इस साल पुद्दुचेरी के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ अरुण कार्तिक ने बड़ी ही जबरदस्त बल्लेबाजी की। उन्होंने टूर्नामेंट में 7 मुकाबलों में 68.40 की शानदार औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 684 रन बनाए। जिसमें उनके दो शतक और पांच अर्धशतक भी शामिल रहे। कार्तिक ने इस दौरान अपने बल्ले से 63 चौके और 4 छक्के भी लगाए हैं।

आपको बता दें कि अरुण कार्तिक पहली बार पुद्दुचेरी की ओर खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं। वें इसके पहले तमिलनाडु की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलते थे। उन्होंने अब तक 90 फर्स्ट क्लास मुकाबले में 38.80 की औसत से 5161 रन बनाए हैं। जिसमें उन्होंने 11 शतक और 28 अर्धशतक जड़े हैं।

ALSO READ:“मै ऋषभ पंत को कोचिंग नहीं देना चाहता था” भारतीय कोच का बड़ा खुलासा इस वजह से RISHABH PANT को नहीं देना चाहते थे कोई टिप्स

आरसीबी का किया प्रतिनिधित्व

वहीं आपको यह भी बता दें कि अरूण आईपीएल में भी अपने बल्ले का कमाल दिखा चुके हैं। उन्होंने साल 2010 से 2013 के दौरान 17 आईपीएल मुकाबले खेले हैं। हालांकि वह गहरी छाप नहीं छोड़ सके। वें 10.2 की औसत से सिर्फ 51 रन ही बना सके। उन्होंने आईपीएल में आरसीबी की टीम का प्रतिनिधित्व किया।

हालांकि अरूण कार्तिक का यादगार प्रदर्शन आरसीबी के लिए आईपीएल में नहीं बल्कि चैंपियंस लीग में आया था। जहां उन्होंने एक मुकाबले के दौरान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्टार ऑलराउंडर डैनियल क्रिस्टियन की मैच की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर आरसीबी को मैच जिताकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था।

ALSO READ: 3 भारतीय खिलाड़ी जिनका हो सकता है प्रमोशन, टीम इंडिया में करोड़ो में बढ़ सकती है सैलरी