Placeholder canvas

वनडे विश्व कप 2023 में इस बल्लेबाज का होगा बोलबाला! जैक कैलिस ने की भविष्यवाणी

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में अब 2 महीने से भी कम समय बचा है। सभी टीमों ने इस टूर्नामेंट के लिए तैयारियां शुरु कर दी हैं। भारत की मेजबानी में इस महाकुंभ का आगाज 5 अक्टूबर को होगा। पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।

वहीं, टीम इंडिया 8 अक्टूबर से अपने अभियान की शुरुआत करेगी। उम्मीद है कि घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर भारतीय टीम इस बार खिताब जीतने में कामयाब होगी। इस बीच साउथ अफ्रीका के महान ऑलराउंडर जैक्स कैलिस ने बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने दावा किया है कि एक इंग्लिश बल्लेबाज इस टूर्नामेंट में आग उगलेगा।

इस इंग्लिश बल्लेबाज का कैलिस ने किया समर्थन

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 की तैयारियां शुरु हो चुकी हैं। सभी टीमें अपने-अपने 15 सदस्यीय स्क्वॉड को फाइनल करने में व्यस्त हैं। इस बीच साउथ अफ्रीका के महान ऑलराउंडर जैक्स कैलिस ने एक इंग्लिश बल्लेबाज को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने दावा किया है कि इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज होंगे।

उनका कहना है कि वनडे विश्व कप में बटलर आक्रामक बल्लेबाजी करते नज़र आएंगे। वह विरोधी गेंदबाजों के लिए काल साबित होंगे।

कैलिस ने कहा कि,

”मेरे ख्‍याल से जोस बटलर सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज रहेंगे। इसके अलावा मुझे लगता है कि इंग्‍लैंड के लिए वर्ल्‍ड कप शानदार रहेगा। मेरे ख्‍याल से बटलर ऐसे खिलाड़ी रहेंगे, जिन पर सभी का ध्‍यान रहेगा।”

भारतीय धरती पर नहीं चला बटलर का बल्ला!

मालूम हो कि इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने अपने अब तक के करियर में 165 वनडे मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 4647 रन बनाए हैं, जिसमें 11 शतक और 24 अर्धशतक शामिल हैं। हालांकि, भारतीय धरती पर इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड बेहद ही खराब रहा है।

उन्होंने भारत में अब तक 8 मुकाबले खेले हैं। इनमें बटलर ने 11.85 के औसत से सिर्फ 83 रन ही बनाए हैं। ऐसे में ये देखना आश्चर्यजनक होगा कि कैलिस के  दावे में कितनी सच्चाई है।

ALSO READ: विश्व कप से पहले टीम इंडिया को लग सकता है तगड़ा झटका, रोहित शर्मा लेंगे संन्यास, ये खिलाड़ी होगा भारत का नया कप्तान!