Placeholder canvas

जैक क्राॅली ने लगाया तेजतर्रार शतक, मुश्किल में ऑस्ट्रेलियाई टीम, इंग्लैंड 67 रनों से आगे

आज एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खेला गया. कल ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 298 रन पर 8 विकेट था. आज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कल के स्कोर में 19 रन जोड़ पाए और उनकी पारी 317 रन पर आलआउट हो गई. वही इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में दिन का खेल खत्म होने चार विकेट खोकर 384 रन बनाया था.

इंग्लैंड ने इस टेस्ट को भी अपना बनाया

पहले ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ 317 रन पर आलआउट करने के बाद इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत किया. सलामी बल्लेबाज जैक क्राॅली ने तेजतर्रार शतक जड़ कर इंग्लैंड को टेस्ट में मजबूत पोजिशन पर ला दिया. जैक क्राॅली ने 182 गेंदो में 21 चौके और 3 छक्के की मदद से 189 रन बनाया है. वही उनका हाथ बायें हाथ के बल्लेबाज मोइन अली ने दिया. मोइन अली ने 82 गेंदो में 7 चौके की मदद से 54 रन बनाए.

बीच में इंग्लैंड के तरफ से सबसे अनुभवी बल्लेबाज जो रूट ने 84 रनों की पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को पीछे छोड दिया. दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान बेन स्टोक्स ने 24 रन और हैरी ब्रुक 14 रन बनाकर खेल रहे थे.

ऐसी रही ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी

स्टार्क, हेजलवुड और कमिंस के धारधार गेंदबाजी का असर आज बहुत कुछ नही दिया. अंग्रेजों ने आज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजो की जमकर खबर ली. ऑस्ट्रेलिया का तरफ से सबसे सफल गेंदबाज मिचेल स्टार्क थे जिन्होंने दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

स्टार्क ने बेन डकेट को 1 और मोइन अली को 54 के निजी स्कोर पर आउट कर दिया. इसके अलावा जोश हेजलवुड को एक और कैमरून ग्रीन को एक-एक विकेट प्राप्त किया.

2-1 पर चल रही है सीरीज

एशेज में पांच टेस्ट मैच खेला जाता है. अक्सर इसमें पहले हारने वाली टीम पूरा एशेज हार जाती है. लेकिन इंग्लैंड टीम आक्रामक क्रिकेट और कमबैक के लिए जानी जाती है. पहले दो टेस्ट हारने के बाद इंग्लैंड ने तीसरे टेस्‍ट में शानदार वापसी की और मैच 2 विकेट से जीत लिया. वही अब चौथे टेस्ट मे भी इंग्लैंड मजबूत दिख रही है.

ALSO READ:ऋषभ पंत के टीम इंडिया में वापसी पर आया बड़ा अपडेट, इस टूर्नामेंट से भारतीय टीम में वापसी को तैयार है विकेटकीपर बल्लेबाज