Placeholder canvas

30 अगस्त से होगा एशिया कप 2023 की शुरुआत, इन 15 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का कप्तान!

बहुप्रतीक्षित टूर्नामेंट एशिया कप के शेड्यूल का ऐलान हो गया है. एशिया कप का पहला मैच 30 अगस्त को होगा और फाइनल मैच 17 सितंबर को खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मैच 2 सितंबर को श्रीलंका में खेला जाएगा. पाकिस्तान में कुल मिलाकर चार मुकाबले खेले जायेंगे और श्रीलंका में बाकी के 9 मैच होंगे. आइए इस लेख में भारतीय टीम के संभावित प्लेइंग इलेवन पर बात करने है.

इन बल्लेबाजों को मिल सकता है मौका

कप्तान के रूप में रोहित शर्मा को चुना जाएगा और वह भारत के सलामी बल्लेबाज भी होंगे. वही सलामी बल्लेबाज के रूप में दूसरे तरफ युवा बल्लेबाज शुभमन गिल दिख सकते हैं. नम्बर तीन भी सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली का आना तय लग रहा है. नम्बर चार पर श्रेयस अय्यर और सुर्यकुमार यादव के बीच किसी एक को मौका मिलेगा.

अगर श्रेयस अय्यर एशिया कप तक पूरी तरह से फिट हो जाते हैं तो उनको प्राथमिकता दिया जाएगा. नम्बर पांच पर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल को चुना जाएगा.

इन दो हरफनमौला खिलाड़ियों को मौका मिलना तय

भारत के तरफ से एशिया कप में दो ट्रम्प काॅर्ड खेलेगें. दोनो ही मैच विनर हैं और दोनों ही हरफनमौला क्रिकेटर हैं. एक तरफ से हार्दिक पंड्या और दूसरी तरफ हैं रवींद्र जडेजा. दोनों को एशिया कप में जगह मिलता दिख रहा है. तीसरे हरफ़नमौला क्रिकेटर के रूप में अक्षर पटेल को स्क्वॉड में जगह मिल सकता लेकिन शायद ही वह प्लेइंग इलेवन में शामिल हों.

ऐसी होगी गेंदबाजी लाइन-अप

गेंदबाजी यूनिट को मोहम्मद शामी और मोहम्मद सिराज लीड करने वाले हैं. दोनो ही गेंदबाज जबरदस्त फाॅर्म में हैं और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर के आ रहे हैं. तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह के फीट होने की कामना की जा रही है.

अगर बुमराह फिट नही होते हैं तो उनके जगह पर अर्शदीप सिंह और शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है. वहीं स्पिनर के रूप में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है.

ऐसी हो सकता है भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल

ALSO READ: भारत के इस बल्लेबाज ने बता दिया टीम इंडिया का सबसे बड़ा राज, रोहित शर्मा को लेकर किया खुलासा