Placeholder canvas

क्या सचिन तेंदुलकर बनने वाले हैं BCCI के अगले अध्यक्ष? खुद दिया ये जवाब

भारत के पूर्व क्रिकेटर सचित तेंदुलकर भारत को सहित दुनियाभर का महान क्रिकेटर माना जाता है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी से कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। उनकी बल्लेबाजी की पूरी दुनिया कायल है। वें क्रिकेट के मैदान पर जितने शांत थे। वें मैदान के बाहर उतने ही चुलबुले भी थे। जो आज के दौर में ही है। इसका उदाहरण हमें हाल ही में एक टीवी शो में देखने को मिला।

सचिन तेंदुलकर ने बताया कब बनेंगे बीसीसीआई के अध्यक्ष

दरअसल क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर हाल ही में एक टीवी न्यूज चैनल के शो में पहुंचे। जहां उनसे पूछा गया कि क्या वें बीसीसीआई के अध्यक्ष बन सकते हैं। सचिन तेंदुलकर ने कहा कि मैं तेज गेंदबाजी (रोजर बिन्नी, सौरव गांगुली मध्यम गति के तेज़ गेंदबाज़ थे) नहीं करता, एक दौरे पर जब सौरव गांगुली ने विकेट निकालते थे तो वह 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालने की बात करते थे। लेकिन कमर की दिक्कत ने उन्हें परेशान किया। सचिन ने हंसते हुए कहा कि मैं 140 की रफ्तार से गेंद नहीं फेंकता हूं।

सचिन तेंदुलकर ने इस जबाव के माध्यम से फैन को घुमा दिया एवं उन्होंने एक लाॅजिक निकालते हुए कहा कि बीसीसीआई का अध्यक्ष वही बनता है जो तेज गेंदबाजी कर पाता है। वें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तेज गेंदबाजी नहीं कर पाते थे। जिसके कारण वह बीसीसीआई के अध्यक्ष नहीं बन सकते हैं।

ALSO READ: क्रिस गेल ने बताया कौन सा खिलाड़ी तोड़ सकता है उनका आईपीएल में 175 रनों का विश्व रिकॉर्ड

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर रहा शानदार

सचिन तेंदुलकर का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर बड़ा ही शानदार रहा। उन्होंने अपने करियर का पहला अंतरराष्ट्रीय मैच नवंबर 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। उन्होंने अपने करियर में कुल 200 टेस्ट मैच खेले और 15921 रन बनाए। उन्होंने इस फॉर्मेट में 51 शतक जड़े। वहीं, वनडे में 18426 रन बनाए और 49 शतक जड़े।

उन्होंने साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई में टेस्ट मैच खेलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बल्लेबाजी के लगभग हर रिकार्ड को अपने नाम किया। यही कारण रहा कि उन्हें क्रिकेट का भगवान माना जाता है। उनके पूरी दुनिया में करोड़ों क्रिकेट फैंश है।

ALSO READ: IND vs AUS: दूसरे वनडे के दौरान एयरपोर्ट पर रोहित शर्मा ने फैन को किया गुलाब देकर प्रपोज, वीडियो वायरल