chris gayle

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल को टी20 क्रिकेट दिग्गज बल्लेबाज माना जाता है। उन्होंने न सिर्फ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रनों का अंबार लगाया है बल्कि दुनियाभर की टी20 लीग्स में जमकर रनों बनाए। वें पूरी दुनिया में टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 462 मैचों में 22 शतकों के साथ ये रन बनाए हैं। इसके साथ ही क्रिस गेल के पास टी20 की एक पारी में सबसे ज्यादा रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज है।

क्रिस गेल ने आईपीएल 2013 के दौरान 66 गेंदों में 175 रन की नाबाद पारी खेली थी। उनके इस रिकॉर्ड को बने हुए 10 साल होने वाले हैं। लेकिन अब तक कोई भी इसे तोड़ नहीं पाया। लेकिन उन्हें और फैंस को उम्मीद है कि जल्द ही उनका यह रिकॉर्ड टूट सकता है। इसको लेकर गेल ने खुद हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में इसका जिक्र किया।

इस खिलाड़ी का बताया नाम

आईपीएल के पहले चल रहे शो में लीजेंड स्पीक’ पर जियो सिनेमा के साथ बातचीत में गेल ने अपने 175 रनों का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए केएल राहुल को चुना। उन्होंने कहा कि

“राहुल में ऐसा करने की क्षमता है और अगर वह बड़ा शतक बनाते हैं, तो ये उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। गेल ने कहा कि जब वह मैदान में उतरते हैं तो डेथ ओवर के दौरान वास्तव में खतरनाक होते हैं।”

गेल ने आगे कहा कि

“केएल राहुल यह कर सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि वह इतना बड़ा स्कोर हासिल करने की अपनी क्षमता पर विश्वास करते हैं, लेकिन हम सभी ने केएल राहुल को देखा है। अगर वह कभी इस तरह बल्लेबाजी करने का फैसला करते हैं, तो निश्चित रूप से ये रिकॉर्ड तोड़ देंगे।”

ALSO READ:WPL 2023: मुंबई इंडियंस के बाद इस धाकड़ टीम ने प्लेऑफ में बनाई जगह, बाकी 3 टीमों को जीतने होंगे इतने मैच

अंत में हो जाते हैं और विस्फोटक

गेल ने केएल राहुल के बारे में अंत में बल्लेबाजी को लेकर कहा कि

“जब वह 15वें से 20वें ओवर तक पहुंचते हैं, तो वह बल्लेबाजी के मामले में डेथ ओवरों में भी बहुत खतरनाक होते हैं। अगर उन्हें अच्छी शुरुआत मिलती है और वह बड़ा शतक बनाते हैं, इस तरह वह निश्चित तौर पर 175 के पार पहुंच सकता है।”

क्रिस गेल ने कहा कि रिकॉर्ड टूटने के लिए ही बनते हैं और आखिर में ऐसा ही होगा। यह कब होगा कोई नहीं जानता, लेकिन गेल ने आश्वासन दिया कि रिकॉर्ड तोड़ने के लिए ही है। राहुल जैसा कोई व्यक्ति इसे कर सकता है।

आपको बता दें कि केएल राहुल का आईपीएल में उच्चतम स्कोर नाबाद 132 रन है। केएल राहुल आईपीएल की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 5वें स्थान पर हैं। इसके अलावा उन्होंने केएल ने हाल ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 75 रनों की मैच विनिंग पारी खेली है।

ALSO READ: IND vs AUS: दूसरे वनडे के दौरान एयरपोर्ट पर रोहित शर्मा ने फैन को किया गुलाब देकर प्रपोज, वीडियो वायरल

Published on March 20, 2023 3:01 pm