Placeholder canvas

1000 वां आईपीएल मैच: यशस्वी जायसवाल के शतक पर भारी पड़े टिम डेविड के लगातार तीन छक्के, मुंबई इंडियंस अंतिम ओवर में जीती

आज आईपीएल के 1000 वें मुक़ाबले में मुंबई इंडियंस के सामने राजस्थान रॉयल्स थी. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने यशस्वी जायसवाल के शानदार शतक से 20 ओवर में 212 रन का स्कोर स्कोरबोर्ड पर लगाया. इसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने 4 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया.

यशस्वी जायसवाल का शतक, आरआर ने बनाए 212 रन

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत ठीक-ठाक रही. सलामी बल्लेबाज जाॅस बटलर कुछ खास नही कर सके और 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन दूसरी तरफ बल्लेबाजी करने आए यशस्वी जायसवाल ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों का धागा खोल दिया.

यशस्वी ने 62 गेंदो में 16 चौके और 8 छक्के की मदद से 124 रनों की पारी खेली. यह यशस्वी जायसवाल का पहला और आईपीएल के इस सीजन का दूसरा शतक था. यशस्वी जायसवाल के अलावा राजस्थान रॉयल्स का कोई भी बल्लेबाज 20 रन का आंकडा नही छु पाया. लेकिन यशस्वी की पारी इतनी दमदार थी कि राजस्थान रॉयल्स ने 200 रन का स्कोर पार कर लिया.

टिम डेविड के लगातार तीन छक्के, मुंबई की जीत

213 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद ख़राब रही. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा कुछ नही कर सके और सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. दूसरी तरफ इशान किशन ने कैमरून ग्रीन के साथ एक साझेदारी तो बनाई लेकिन वह बड़ी पारी नही खेल पाए और 28 रन बनाए रवि अश्विन के शिकार बन गए.

कैमरून ने जरूर एक बार फिर तेजतर्रार पारी खेली जिससे मुंबई इंडियंस फिर से मैच में आ सकी. ग्रीन ने 26 गेंदो में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 44 रनों की पारी खेली. बीच में सुर्यकुमार यादव अर्धशतक जड़ा जिससे यह साबित हो गया कि वह फाॅर्म में आ चुके हैं. सुर्या ने 55 रनों की पारी खेली.

लेकिन मुंबई इंडियंस को जीत दिलाया टीम डेविड ने, मुंबई इंडियंस को अंतिम ओवर में जीत के लिए 17 रन की जरूरत थी और टीम डेविड ने लगातार तीन छक्के लगा दिया.

ALSO READ: पंजाब किंग्स से मिली हार के बाद भड़के महेंद्र सिंह धोनी, इन 3 खिलाड़ियों को सीधे तौर पर माना हार का जिम्मेदार