nita ambani and hardik pandya

IPL रिटेंशन में इस बार मुंबई इंडियंस ने सभी को हैरान कर दिया था। जहां टीम ने सालों से साथ रहे ऑलराउंडर Hardik Pandya को रिटेन नहीं किया और उन्हें टीम से बाहर निकाल दिया। उसके बाद से ही Hardik Pandya के नाम की चर्चा है और लगातार उनके नई-नई टीमों में जाने के कयास लगाए जा रहे हैं। इन सभी बातों के बीच मुंबई की टीम के कोचिंग स्टाफ से जुड़े पूर्व तेज गेंदबाज Zaheer Khan ने पांड्या को टीम से बाहर करने पर बयान दिया है।

बताई हार्दिक को बाहर निकालने की वजह

Zaheer-Khan-Hardik-Pandya

Zaheer Khan का कहना है कि मुंबई इंडियंस में रिटेन किए जाने का मसला बहुत सारे पहलुओं पर निर्भर करता है। Hardik Pandya ने कई बार मुश्किल वक्‍त में मुंबइ इंडियंस के लिए अहम रन बनाए हैं। पांच बार मुंबई IPL चैंपियन बना, उसमें हार्दिक ने अहम भूमिका निभाई। हालांकि 2019 में हुई सर्जरी के बाद से वो कभी पूरी तरह फिट नहीं हो पाए।

Zaheer Khan ने बताया,

“इसमें कोई शक नहीं है कि हार्दिक मुंबई के लिए बेहद अहम खिलाड़ी रहे हैं। जब भी कोई टीम किसी खिलाड़ी को रिटेन करती है तो उसे कई सारी बातें देखनी होती हैं। खिलाड़ी की फिटनेस और उसकी फॉर्म। मुझे विश्वाश है कि हार्दिक जोरदार वापसी करेंगे और जैसे आईपीएल में उनका डंका बजता आया है, फिर से वो सभी को अपने प्रदर्शन से हैरान कर देंगे।”

ALSO READ:Ashes Series: लाइव शो में भिड़ गए धोनी के ऑलराउंडर और एलिस्टेयर कुक, मुंह पर कर दी उनकी बुराई

बता दें कि मुंबई इंडियंस ने कप्‍तान रोहित शर्मा के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव और ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड को रिटेन किया है। 

नई टीमें लगा सकती हैं दांव

pandya

IPL में इस बार दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद भी शामिल हुई हैं। यह देखा जाना बाकी है कि हार्दिक नीलामी पूल में जाएंगे या नीलामी से पहले इन दोनों फ्रैंचाइजी में से कोई एक उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लेगा। मेगा नीलामी से पहले लखनऊ और अहमदाबाद जो खिलाड़ी नहीं रिटेन किए गए हैं उनमें से तीन-तीन को चुन सकती हैं। हार्दिक IPL करियर में अब तक 96 मैचों में 1476 रन बनाए हैं और 42 विकेट ले चुके हैं और वह लीग के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक हैं। 

ALSO READ: IND vs SA: ऋषभ पंत की गिरते प्रदर्शन पर बोले राहुल द्रविड़, कहा- अब उनसे बात करनी होगी