Placeholder canvas

Ashes Series: लाइव शो में भिड़ गए धोनी के ऑलराउंडर और एलिस्टेयर कुक, मुंह पर कर दी उनकी बुराई

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच आयोजित होने वाली Ashes Series इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के नही बल्कि विश्व के सभी क्रिकेट प्रेमी दिलचस्पी दिखाते हैं। इस सीरीज के लिए जंग सिर्फ मैदान पर बॉल और बल्ले से ही नही होती है। बल्कि मैदान पर खिलाड़ी और कमेंट्री बॉक्स में बैठे लोगों के बीच भी जवाब जंग शुरू हो जाती है। अपने ओपिनियन को सामने रखने के चक्कर में सीरीज में कही ना कही मतभेद की खबरें सामने आ जातीं हैं। इसी बीच लाइव शो के दौरान दो खिलाड़ी आपस में बहस करने लगे। जानिए क्या है पूरा मामला….

क्या है पूरा मामला

मोईन अली

37 साल के इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और ऑलराउंडर खिलाड़ी मोइन अली जिन्होंने सितंबर में टेस्ट सीरीज से सन्यास लिया है, Ashes Series के मध्य कमेंट्री बॉक्स में बहस छिड़ गई। ये सब बातचीत लाइव शो के दौरान हुई। दरअसल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम 5 टेस्ट मैच की सीरीज खेल रही हैं। जिस पर आयोजित कार्यक्रम में पूर्व इंग्लिश कप्तान एलिस्टर कुक और ऑल राउंडर खिलाड़ी मोइन अली के मध्य कुछ बातचीत हुई, जिससे वहां का माहौल गर्म हो गया था। जानिए क्या बातचीत हुई दोनो के बीच..

क्या बातचीत हुई मोईन अली और एलिस्टेयर कुक के बीच

मोईन अली : कप्तान रूट का अपने खिलाड़ियों से ज्यादा भावनात्मक लगाव है। वह टीम के साथ ज्यादा समय व्यतीत करते हैं।

कुक ने कहा : इससे क्या आप मेरी कप्तानी की बुराई कर रहे हैं ?

जवाब में मोइन अली ने कहा : हां, कुछ लिमिट तक। आप दोनों अलग तरह के कप्तान हैं। मैंने बतौर बल्लेबाज कुक की कप्तानी में उम्दा प्रदर्शन किया है। तो वहीं जो रूट की कप्तानी में मैनें गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन किया है। कुक ने इसके बाद कहा : जहां तक मैंने कभी भी मोईन अली को टीम से बाहर नही रखा है। वो बिल्कुल मेरी बुराई कर सकते हैं। लेकिन मैं कहूंगा मैंने कभी उन्हें टीम से बाहर नहीं किया है। जो रूट ने आपको (मोईन अली से सवाल पूछते हुए) कितनी बार अपनी टीम से बाहर रखा है?

मोईन अली ने जवाब देते हुए कहा : जा ये बात बिलकुल सही है। लेकिन आपकी कप्तानी में मैने एक से 9 हर नंबर पर बैटिंग की है।

बदले में कुक ने जवाब दिया : मैं आपको टीम में जगह दे रहा था। लेकिन मेरे लिए ये तय करना मुश्किल हो रहा था कि आपको कहा स्थान दिया जाए। मैं आपके लिए सही जगह की तलाश कर रहा था।

मोईन अली ने जिस पर कहा : मेरी राय में जो रूट को खिलाड़ी से ज्यादा लगाव हैं। ऐसा नही है कि कुक को लगाव नहीं था। लेकिन रूट इस मामले में कुक से आगे हैं।

जिसके बाद कुक ने गुस्से में जवाब दिया : मुझे बिलकुल समझ में नही आ रहा है कि आपके इस जवाब को मैं किस तरह से लूं। मैं इस समय छुट्टियां व्यतीत करके आया हूं और सीधे आपके पास ही आया हूं।

ALSO READ: IPL 2022 : आईपीएल नीलामी में इन 5 खिलाड़ियों पर है महेंद्र सिंह धोनी की पैनी नजर, खरीद लिया तो फिर चैम्पियन बनना तय!