Placeholder canvas

IPL 2022: पिछले साल इस खिलाड़ी को सभी टीमों ने किया था नजरअंदाज, अब बन चुका है नंबर एक बल्लेबाज, करोड़ो में लगेगी इस बार बोली

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का आगाज में होने कुछ महीने बाकी है। लेकिन आगामी सीजन के लिए तैयारी काफी पहले शुरू हो चुकी हैं। 15वें सत्र से पहले मेगा ऑक्शन होना है, जिसमें कई बड़े खिलाड़ी अपनी किस्मत आजमाते हुए नजर आएंगे। कुछ हफ्ते पहले 27 रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की गई है, जिसके बाद दो नई फ्रेंचाइजी- अहमदाबाद और लखनऊ के पास तीन-तीन प्लेयर को नीलामी  से पहले अपने साथ जोड़ने का विकल्प है।

साथ ही साथ इस बार IPL 2022 में ज्यादा टीम होने से ज्यादा खिलाड़ियों को अपनी किस्मत आजमाने का मौका मिलेगा। साथ ही साथ कुछ ऐसे खिलाड़ियों को भी मौका मिलेगा जो खाली टेस्ट स्पेशलिस्ट रहे है। ऐसा एक खिलाड़ी ऐसा है जो काफी समय से टेस्ट क्रिकेट में हल्ला बोल रहा है और इस वक्त का टेस्ट में नंबर एक बल्लेबाज बन चुका है। इस खिलाड़ी का नाम है Marnus Labuschange। 

नही मिला था IPL 2021 में मौका

labuschagne

इस साल के IPL में Marnus Labuschange ने अपना नाम दिया था जहा उन्होंने अपना बेस प्राइस 1 करोड़ रखा था। लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। लेकिन इस बार यह बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में धमाल मचा रहा है और इस समय चल रही एशेज सीरीज में धाकड़ फॉर्म में है। 

ALSO  READ: भारतीय टीम को मिल गया MS Dhoni जैसा मैच फिनिशर, इस खिलाड़ी ने खत्म किया चयनकर्ताओं की परेशानी

एशेज के दूसरे टेस्ट में उन्होंने पहली पारी में शतक जड़ा, जिसमे उन्होंने 103 रन बनाए। और दूसरी पारी में शानदार अर्धशतक लगाया (51)। ऐसे में वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सभी का ध्यान खींचे हुए है। अब पूरी उम्मीद है की उन्हें कोई न कोई टीम अपने खेमे में शामिल करेगी। 

बन गए हैं दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज

marnus-labuschagne

अपने तूफानी प्रदर्शन के चलते Marnus Labuschange टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक बल्लेबाज बन चुके है। उनके टेस्ट करियर पर नजर डाले तो अबतक उन्होंने 20 टेस्ट मैचों की 35 पारियों में 2113 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका औसत शानदार 62.04 का है। लाबुशेन का बेस्ट स्कोर 215 रन है।

ALSO  READ: IPL 2022: केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, डेविड वार्नर जैसे खिलाड़ियों पर इस वजह से बड़ी बोली लगाने से डर रही टीमें

अपनी 20 मैचों की 35 पारियों में लाबुशेन ने 6 शतक और 12 अर्धशतक लगाए है। जिस फॉर्म से Marnus Labuschange खेल रहे है ऐसे में तो ज़ाहिर है कि कोई न कोई फ्रेंचाइजी IPL के मेगा ऑक्शन में उनपर बोली लगाती जरूर दिखेगी।