Placeholder canvas

IPL 2022: मेगा ऑक्शन के लिए आ गई तारीख, कौन खिलाड़ी किस टीम में होगा इस दिन हो जायेगा फैसला

by POONAM NISHAD
IPL

भारतीय प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन के लिए मेगा ऑक्शन होना है। जिसके कारण खिलाड़ियों के फेर बदल की तारीख आ गई है। मेगा ऑक्शन के चलते टीमों के पास अपने चुने खिलाड़ियों के अलावा पूरी टीम दोबारा बनाने की चुनौती है। जानिए कब और कहा होगा ऑक्शन और क्यों हो सकता है ये अंतिम…

तारीखों का हो गया ऐलान

ipl2022

क्रिकेट फैंस को भारतीय लीग के लिए मेगा ऑक्शन का बेसब्री से इंतजार है। उनकी पसंदीदा टीम में कौन खिलाड़ी होगा और किस पसंदीदा खिलाड़ी को कौन सी टीम मिलेगी। इस सवाल के जवाब के लिए अब तारीख आ चुकी है। 7 और 8 फरवरी को होगा मेगा ऑक्शन। कयास लगाए जा रहे थे कि ये ऑक्शन जनवरी में हो सकते हैं लेकिन बीसीसीआई के अधिकारी में ये बता दिया है कि ऑक्शन फरवरी में होगा।

भारत में ही होगा ऑक्शन, अफवाहों पर लगाया विराम

IPL-2022-Auction

बीसीसीआई के अधिकारी द्वारा इस बात की भी पुष्टि की गई कि मेगा ऑक्शन का ये बाजार बैंगलोर में ही आयोजित किया जाएगा। ये अफवाह लगातार थी कि ऑक्शन दुबई में आयोजित हो सकता है लेकिन अब ये तय हो गया है कि बैंगलोर में ही ऑक्शन होगा। अगर वायरस का माहौल रहा तब भी बॉर्डर के बाहर जाना मुश्किल होगा। इसलिए ये तय है कि ऑक्शन बैंगलोर में ही होना है।

ALSO READ: IPL 2022: 4 खिलाड़ी जिन पर आईपीएल नीलामी में लगने वाली है IPL इतिहास की सबसे महंगी बोली, जानिए नाम

इस बार दो नई टीमों के साथ होगा ऑक्शन

IPL

आईपीएल में इस बार 8 की बजाय 10 टीम हिस्सा लेंगी। दोनो नई फ्रेंचाइजी सीवीसी का इंतजार कर रहीं हैं। अपने टीम खिलाड़ी चुनने के बाद ये दोनो नई टीमें भी ऑक्शन में खिलाड़ियों के बाजार में हिस्सा लेगी।

 2022 में आखिरी मेगा नीलामी हो सकती है ?

बीसीसीआई एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आईपीएल की ज्यादातर टीम इसको रोकना चाहती हैं। दिल्ली के सह मालिक पार्थ जिंदल ने अपनी एक बातचीत में ये तक कह दिया था कि फ्रेंचाइजी को टीम बनाने में काफी मेहनत के बाद तैयार करने के बाद उन्हें रिलीज करना काफी पीड़ादायक होता है।

ALSO READ: IPL 2022 Mega Auction: ये खिलाड़ी होगा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नया कप्तान, इन खिलाड़ियों को नीलामी में खरीदेगी RCB!

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00