Placeholder canvas

RCB के नए कोच का हुआ ऐलान! इंग्लैंड को वर्ल्ड कप दिलाने वाले कोच को मिली जिम्मेदारी! IPL 2024 में विराट का सपना होगा पूरा

आईपीएल की शुरुआत हुए काफी साल हो चुके हैं पर आज तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम एक भी ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाई है. यही वजह है कि आईपीएल 2024 (IPL 2024) से पहले फ्रेंचाइजी ने एक बहुत बड़ा कदम उठाते हुए कोचिंग स्टाफ में बदलाव किए हैं. आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए अभी से ही रणनीतियां तैयार होनी शुरू हो चुकी है जहां टीम डायरेक्टर माइक हैसन और हेड कोच रहे संजय बांगर के कार्यकाल को आगे न बढ़ाने का फैसला लेते हुए आरसीबी ने एक नए शख्स को जिम्मेदारी दी है जिसने इंग्लैंड को पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनाया था.

इस दिग्गज को मिली जिम्मेदारी

हम जिस दिग्गज खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं एंडी फ्लावर हैं जिन्हें आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए आरसीबी ने अपने साथ शामिल किया है. दरअसल उनके पास आईपीएल में कोचिंग करने का काफी अनुभव है जो लखनऊ सुपरजाइंट्स के साथ भी काम कर चुके हैं. लखनऊ के साथ इन्होंने जब काम किया तो टीम दोनों बार प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब हुई थी. इसके अलावा उन्होंने पंजाब के साथ भी काफी लंबे समय तक काम किया है. यही वजह है कि अब आईपीएल 2024 (IPL 2024) में आरसीबी को इनसे काफी उम्मीदें हैं.

इंग्लैंड को बनाया वर्ल्ड चैंपियन

2010 के टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने अपना परचम लहराया था और पॉल कोलिंगवुड की कप्तानी में उसने यह खिताब जीता था. उस वक्त इंग्लैंड टीम के हेड कोच एंडी फ्लावर थे जिसके बाद से ही उन्होंने बतौर कोच कई महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं. ऐसे में आईपीएल 2024 (IPL 2024) में एक बार फिर से बेंगलुरु की उम्मीदें बढ़ चुकी है. माना जा रहा है कि एंडी फ्लावर के आने से अब यह टीम खिताबी सूखे को खत्म कर सकेगी.

Read More : भारत का पक्का हुआ एशिया कप ट्रॉफी! बुमराह के बाद अचानक फिट हुआ टीम इंडिया का सबसे धाकड़ बल्लेबाज, एशिया कप में हुई एंट्री!