Placeholder canvas

दिल्ली कैपिटल्स की जीत ने बिगाड़ा इन 3 टीमों का समीकरण, प्लेऑफ की 4 टीमें हुईं फाइनल, इन टीमों का बाहर होना तय!

by RAHUL MISHRA
delhi capitals vs lucknow supergiants

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में कल रात लखनऊ के एकाना स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Super Giants) के बीच 26वां मैच खेला गया, जहां पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंटस ने 167 रन बनाए, जिसे दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने 4 विकेट गंवाकर 18.1 ओवर में ही 170 रन बनाकर आसानी से हासिल कर लिया. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की इस जीत के बाद आईपीएल 2024 पॉइंट टेबल में बड़ा उल्टफेर देखने को मिला है.

दिल्ली कैपिटल्स की जीत से टीम को तो फायदा हुआ है, लेकिन सबसे ज्यादा नुकसान विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengluru) की टीम को हुआ है. विराट कोहली की टीम अब पॉइंट टेबल (IPL 2024 Point Tabale) में सबसे नीचे पहुंच गई है.

Delhi Capitals की जीत से चेन्नई को हुआ फायदा तो बेंगलुरु को नुकसान

दिल्ली कैपिटल्स ने कल रात लखनऊ में घरेलू टीम लखनऊ सुपर जायंटस को 6 विकेट से मात देकर पॉइंट टेबल में अपनी स्थिति बेहतर कर ली है. इस जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स 10वें स्थान से अब 9वें स्थान पर आ गई है, तो वहीं लखनऊ सुपर जायंटस तीसरे स्थान से चौथे स्थान पर आ गई है.

वहीं महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को दिल्ली कैपिटल्स की इस जीत से फायदा हुआ है, धोनी की टीम अब चौथे स्थान से तीसरे स्थान पर पहुंच गई है, तो दूसरे तरफ विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम 9वें स्थान से 10वें स्थान पर खिसक गई है.

अब कुछ ऐसी दिखती है आईपीएल 2024 की पॉइंट टेबल

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और लखनऊ सुपर जायंटस के मैच के बाद अगर पॉइंट टेबल पर नजर डालें तो राजस्थान रॉयल्स की टीम 5 मैचों में 8 अंको के साथ पहले नंबर पर मौजूद है. वहीं दूसरे स्थान पर केकेआर की टीम है, जो 4 मैचों में 6 अंक और 1.528 के नेटरनरेट के साथ दूसरे पायदान पर है.

वहीं तीसरे स्थान पर महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स है, जिसके 5 मैचों में 6 अंक और 0.666 का नेटरनरेट है. इसके बाद चौथे स्थान पर लखनऊ सुपर जायंटस की टीम मौजूद है. केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम 5 मैचों में 6 अंक 0.436 अंक के साथ चौथे स्थान पर है.

नंबर 5 पर सनराइजर्स हैदराबाद, तो 6वें नंबर पर गुजरात टाइटंस की टीम मौजूद है. नंबर 7 पर शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स है. इसके अलावा नंबर 8 पर हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस मौजूद है. वहीं नंबर 9 पर दिल्ली कैपिटल्स और आखिरी स्थान पर विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु मौजूद हैं.

ALSO READ: Jake Fraser-McGurk: ‘यह अलग दुनिया है, इसके बारे में आज तक सुना था’, डेब्यू मैच में अर्धशतक ठोकने के बाद बोले मैकगर्क

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00