Placeholder canvas

IPL 2023 में बिना 1 भी मैच खेले ही लखपति बन गए ये 3 खिलाड़ी, बेंच पर बैठे-बैठे ही हुए मालामाल

IPL 2023 लगभग अपने आखिरी चरण पर पहुंच चुका है। IPL 2023 का पहला क्वालीफायर मुकाबला भी गुजरात और चेन्नई के खिलाफ खेला जा चुका है, जिसे सीएसके ने जीतकर फाइनल में अपनी जगह को पक्का किया है, तो IPL 2023 का एलिमिनेटर मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ के बीच में आज खेला जाएगा।

हालांकि IPL 2023 की चार टीमों के बीच खेले जा रहे इन मुकाबलों के अलावा 6 टीमें ऐसी हैं। जो IPL 2023 से बाहर हो चुकी हैं। वहीं आज इस लिस्ट में हम आपको ऐसे तीन लखपति खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें बिना कोई मुकाबला खेले ही पैसे मिले हैं।

फिन एलेन

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है आरसीबी के खिलाड़ी फिन एलेन का, जिन्हें टीम ने 80 लाख देकर अपनी टीम का हिस्सा बनाया था, लेकिन पूरे IPL 2023 के सीजन में इस खिलाड़ी को एक बार भी प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला।

हालांकि टीम के लिए मिडिल ऑर्डर में कुछ बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए, इसके बावजूद भी आरसीबी ने इस खिलाड़ी को एक बार भी मौका नहीं दिया।

डोनोवान फरेरिया

राजस्थान रॉयल्स ने इस खिलाड़ी को IPL 2023 की मिनी ऑप्शन में 50 लाख देकर अपने खेमे का हिस्सा बनाया था। ऑक्शन में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज को खरीदने के लिए जहां केकेआर ने दिलचस्पी दिखाई थी, तो वहीं राजस्थान की टीम ने इस खिलाड़ी को खरीदकर अपने खेमे में शामिल कर लिया था।

हालांकि बड़ी बोली लगाने के बावजूद भी राजस्थान की टीम के लिए यह खिलाड़ी एक भी मुकाबला नहीं खेल पाया। बता दें कि इस खिलाड़ी के करियर की शुरुआत काफी अच्छी रही है। 31 परियां खेलते हुए इस खिलाड़ी ने अभी तक 703 रन बनाए हैं।

लुंगी एनगिडी

इस लिस्ट में तीसरा सबसे आखिरी नाम आता है। इस खिलाड़ी को दिल्ली की टीम ने IPL 2023 मिनी ऑक्शन के दौरान 50 लाख देकर अपनी टीम में शामिल किया था, लेकिन एक बार भी दिल्ली कैपिटल्स ने अपने खराब प्रदर्शन के बावजूद भी खिलाड़ी को मौका देना जरूरी नहीं समझा। आपको बता दें कि अभी तक इस खिलाड़ी ने आईपीएल में 14 मुकाबले खेलते हुए 25 विकेट लेने का काम किया है।

ALSO READ: IPL 2023: विजय शंकर को माकडिंग करना चाहते थे दीपक चाहर, MS Dhoni के रिएक्शन देख हिल गया पूरा स्टेडियम