Bollywood Actors
Bollywood Actors

किसी भी फिल्म को बनाने के लिए मेकर्स करोड़ों रुपए खर्च करते हैं। आपको बता दें कि हाल ही के सालों में भारतीय फिल्म इंडस्ट्री ने ऐसी कई बड़े बजट की फिल्में बनाई है, जिसमे मेकर्स के 300, 400, 500 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। किसी भी फिल्म की भव्यता को बनाने के लिए मेकर्स को पानी की तरह पैसे बहाए पड़ते हैं। इसके अलावा कलाकारों (Bollywood Actors) के कॉस्ट्यूम पर भी करोड़ों का खर्चा आता है।

कलाकारों (Bollywood Actors) के कपड़ों को भी महंगे लहंगे डिजाइनर बनाते हैं। कुछ फिल्मों का बजट 300 से 400 करोड रुपए का होता है। ऐसी फिल्मों की भव्यता दर्शकों का मन मोह लेती है, लेकिन कभी किसी ने सोचा है कि, फिल्मों में कलाकारों (Bollywood Actors) के द्वारा पहने गए कॉस्ट्यूम का शूटिंग के बाद क्या होता है?

कहां जाते हैं Bollywood Actors द्वारा पहने गए कीमती कपड़े

आज हम आपको अपने इस लेख में बताने जा रहे हैं। बता दें कि, देवदास, जोधा अकबर, पद्मावत और पोन्नियन सेल्वन जैसी कई फिल्म हैं, जो दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद आती हैं।

ऐसी ऐतिहासिक फिल्मों में पहने गए कपड़ों की अक्सर नीलामी कर दी जाती है। जो कि करोड़ों में बिकती है। फिल्म देवदास में माधुरी दीक्षित का ग्रीन कलर का आउटफिट की नीलामी की गई थी।

3 करोड़ में बिका था माधुरी दीक्षित का लहंगा

रिपोर्ट के अनुसार माधुरी दीक्षित के द्वारा पहने गए लहंगे को 2 से 3 करोड़ में बेचा गया था। इसके अलावा और भी कई महंगे कॉस्टयूम को अक्सर फिल्मों में साइड रोल वाले कलाकारों को दे दिया जाता है या फिर बैकग्राउंड डांसर्स को।

वहीं जिन फिल्मों का बजट कम होता है मेकर्स कपड़ों का खर्चा बचा लेते हैं। किराए पर मंगवा कर कपड़ों का इस्तेमाल किया जाता है। शूटिंग पूरी होने के बाद इन कपड़ों को वापस कर दिया जाता है। ऐसा ही टीवी सीरियल्स में भी किया जाता है।

ALSO READ: करण जौहर ने अभिषेक बच्चन के सामने ही ऐश्वर्या राय से पूछा सलमान खान से जुड़ा ये सवाल, बच्चन परिवार की बहू ने बंद कर दी बोलती