Placeholder canvas

IPL 2023 में ग्लेन मैक्सवेल के वापसी करते ही RCB की फिर बढ़ी चिंता, अब इतने मैच रह सकते है बाहर, खुद दिया अपडेट

आईपीएल के 16वें सीजन को शुरू होने में कुछ ही दिनों का समय शेष है। लेकिन सीजन के शुरू होने के पहले आईपीएल सभी टीमों के लिए चोटिल खिलाड़ियों की समस्या गंभीर सिरदर्द बनी हुई है। कई टीमों के कई खिलाड़ी चोटिल हो रहे हैं।

जिसके कारण टीमों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी कड़ी में फ्रेंचाइजी राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल की चोट को लेकर भी एक खबर सामने आयी है। जिसके बाद टीम की चिताऐं बढ़ गई है।

ग्लेन मैक्सवेल की चोट बनी चिंता का कारण

दरअसल, पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल अपने दोस्त की बर्थडे पार्टी में गए थे। उस दौरान वह एक भीषण एक्सीडेंट का शिकार बने थे। इस दौरान उन्हें कई गंभीर चोटें आयी थी। इसमें उन्हें उनके पैर पर गंभीर चोटें आयी थी। जिसके कारण वह काफी लंबे समय मैदान के बाहर भी रहे थे। लेकिन बीते दिनों उन्होंने भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज़ के दौरान वापसी कर ली थी। जिसके बाद उनकी वापसी का अंदाजा लगाया जा रहा था।

इसके हाल ही में उन्होंने अपनी पैर की चोट को लेकर एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि अभी भी 100 प्रतिशत फिट होने के लिए महीनों की आवश्यकता होगी, लेकिन पैर के फिट होने की उम्मीद बनी हुई है। वह आईपीएल में मैच खेल सकते हैं। उसके लिए वह पर्याप्त फिट है। हालांकि यदि उनकी चोट गंभीर होती है तो उनके लिए और टीम के लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

ALSO READ:PSL के पाकिस्तानी शेरो ने अफगानिस्तान के सामने टेके घुटने, मोहम्मद नबी की टीम ने बुरी तरह से रौंद बताया IPL और PSL में अंतर

घरेलू फैंस के सामने खेलने को लेकर उत्साहित

इस बार आईपीएल अपने पुराने स्वरूप में नजर आने वाले है। आईपीएल में तीन साल बाद सभी टीमें अपने घरेलू मैदान पर खेलते हुए नजर आने वाली है। इसको लेकर फ्रेंचाइजी के साथ साथ टीम के खिलाड़ी भी काफी उत्साहित है। इसको लेकर आरसीबी के ग्लेन मैक्सवेल ने कहा,

“आखिरकार दो साल बाद (बायो-बबल के अंदर खेलने का) वापसी हो रही है। यह काफी रोमांचक है और मैं अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने खेलने के लिए काफी उत्साहित हूँ।”

गौरतलब है कि बेंगलुरु की टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 2 अप्रैल को पांच बार की आईपीएल चैंपियन और चिर प्रतिव्ददीं मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद घर में लखनऊ दिल्ली जैसी टीमों से भिड़ेगी। कर्नाटक में चुनाव होने के कारण आरसीबी अपने सभी घरेलू मैच अप्रैल में ही खेल लेगी।