Placeholder canvas

IPL 2023 ORANGE CAP UPDATED LIST: दिल्ली कैपिटल्स की जीत में भी चमके डेविड वार्नर, ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं ये 5 खिलाड़ी

आईपीएल 2023 में बल्लेबाजों के बल्ले रनों का आग उगल रहे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ के बीच खेले गए मुकाबले में एक नहीं बल्कि 5 अर्धशतक बने हैं दोनों टीमों ने मिलाकर 400 से ज्यादा रन बना दिए हैं, तो वहीं खिलाड़ियों के दमदार प्रदर्शन को देखते हुए ऑरेंज कैप की रेस और ज्यादा रोमांचक हो गई है।

बता दें इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को ऑरेंज कैप दी जाती है। इस कैप का अपना एक अलग ही महत्व होता है।

मुंबई की जीत ने ऑरेंज कैप में किया बदलाव

आईपीएल के 16 मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच एक जोरदार भिड़ंत देखने को मिली जहां मुंबई ने दिल्ली को छह विकेट से हराकर इस सीजन की पहली जीत को अपने नाम किया है।

दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स लगातार चौथा मुकाबला हार गई है इस जीत के साथ ही मुंबई में जहां प्वाइंट्स टेबल में अपनी जगह में बदलाव किया है, तो वहीं ऑरेंज कैप की रेस में भी अंतर दिखाई दिया है। किस खिलाड़ी ने इस रेस में बनाई है अपनी जगह आइए बताते हैं।

ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं बल्लेबाज

शिखर धवन – 225 रन

डेविड वॉर्नर – 209 रन

ऋतुराज गायकवाड़ – 189 रन

फाफ डु प्लेसिस – 175 रन

विराट कोहली – 164 रन

Read More : IPL 2022, Orange Cap: पर्पल कैप के बाद ऑरेंज कैप पर भी भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा, जॉस बटलर को इस भारतीय बल्लेबाज से खतरा