Placeholder canvas

IPL 2023: 3 ओवररेटेड खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल नीलामी 2023 में मिले उम्मीद से ज्यादा पैसे

आईपीएल को दुनिया की सबसे पसंदीदा और महंगी टी20 लीग कहा जाता है, जिसमें भारत के साथ विदेशी टीमों के खिलाड़ी भी खेलना काफी पसंद करते हैं। हालांकि इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए फ्रेंचाइजी भी खिलाड़ियों पर खूब पैसों की बारिश करती हैं। हालांकि कई बार फ्रेंचाइजी द्वारा खिलाड़ियों के ऊपर खर्च की गई रकम उनकी उम्मीदों से भी कहीं ज्यादा होती है।

चलिए आपको इस लिस्ट में से तीन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें 2 आइपीएल 2023 के ऑक्शन में उम्मीद से ज्यादा पैसे मिले हैं।

कैमरून ग्रीन

ऑस्ट्रेलिया के लिए अप्रैल महीने में T20 की दुनिया में कदम रखने वाले कैमरन ग्रीन ने भी सपने में नहीं सोचा होगा कि इस खिलाड़ी को आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में मुंबई इंडियंस की टीम 17.50 करोड रुपए देकर अपने खेमे में शामिल करेगी।

बता दें कि वह इतनी बड़ी रकम के साथ आईपीएल के इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। हालांकि इस खिलाड़ी को खरीदने के लिए आरसीबी दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच काफी भिड़ंत हुई, लेकिन आखिर में मुंबई इंडियंस ने बाजी मारी और खिलाड़ी को खरीद लिया।

निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन को लखनऊ सुपरजाइंट्स ने आईपीएल के आगामी सीजन के लिए 16 करोड़ रुपए देकर अपने खेमे में शामिल किया है। वह आईपीएल के अब तक के सबसे महंगे बिकने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।

पिछले साल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेला था, लेकिन उस वक्त मेगा ऑक्शन में इस खिलाड़ी को 10.5 करोड़ रुपए देकर ही खरीदा गया था, जिसमें उन्होंने 14 मुकाबले खेलते हुए 306 रन बनाए थे

Read More : आईपीएल 2023 में सबसे मजबूत है इन 2 टीमों की गेंदबाजी, दुनिया के सबसे घातक गेंदबाजों से सजी हैं दोनों टीमें

हैरी ब्रूक्स

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक्स आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने 13.25 करोड रुपए की मोटी रकम देकर अपने खेमे में शामिल किया है।

हालांकि खिलाड़ी का बेस प्राइस केवल 1.50 करोड़ों पर ही था और उन्हें खरीदने की आरसीबी और एसआरएच के बीच काफी लंबी वॉर चली। लेकिन हैदराबाद की टीम ने बाजी मारते हुए इन्हे अपने पाले में शामिल कर लिया।

Read More : आईपीएल 2023 नीलामी में पंजाब किंग्स से जुड़ने के बाद पूरी रात सो नहीं सके सैम करन, पहले धोनी की टीम का थे हिस्सा