Placeholder canvas

IPL 2023: पूरा हुआ जो रूट का आईपीएल खेलने का सपना, आईपीएल 2023 में इस टीम के लिए खेलते आयेंगे नजर, मिली मोटी रकम

आईपीएल के अगले सीजन के लिए शुक्रवार को कोच्चि में मिनी नीलामी हो गई है। टीम ने बचे पैसों से कई टीमों ने दुनिया भर के खिलाड़ियों पर दांव लगाया है कुछ खिलाड़ियों पर जहां खूब पैसा बरसा है। तो वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो बिना बिके रह गए हैं। हालांकि दोपहर तक अनसोल्ड रहे इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जो रूट को शाम होते-होते खरीदार मिल ही गया है। जो रूट पर राजस्थान रॉयल्स ने भरोसा जताते हुए उन्हें उनके बेस्टप्राइस पर ही खरीद लिया है।

पहली बार आईपीएल खेलेंगे जो रूट

जरूर अभी आईपीएल मैच नहीं खेले हैं, इससे पहले उन्होंने साल 2018 में रजिस्ट्रेशन करवाया था, लेकिन वह तब भी बिना खेले रह गए थे, हालांकि अतीत में उनके पास इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में बहुत सारी जिम्मेदारियां थी।

इसलिए उन्होंने आईपीएल नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया आखिरकार इस साल आईपीएल 2020 की नीलामी में राजस्थान ने उन पर भरोसा जताया और उन्हें उनके बेस प्राइज यानी एक करोड़ रुपए की रकम के साथ अपने खेमे में शामिल किया।

Read More : आईपीएल 2023 के नीलामी के बाद ऐसी दिखती है संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स, ये खिलाड़ी अकेले बनाएगा टीम को दूसरी बार IPL विजेता

कैसे हैं जो रूट के टी20 आंकड़े

इंग्लैंड के बल्लेबाज और उसक T20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो साल 2012 में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए T20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में कदम रखते हुए इन्होंने 32 मुकाबलों में 30 पारियां खेली है। जिसमें बल्लेबाजी करते हुए उनके नाम पर 126 दशमलव 31 के स्ट्राइक रेट के साथ 893 रन दर्ज हैं।

वहीं अगर गेंदबाजी की बात करें तो इस खिलाड़ी ने 32 में से 92 पारियां खेली हैं। जिसमें उनके नाम पर 9.93 की इकॉनोमी रेट के साथ छह विकेट झटके हैं।

Read More : IPL 2023: आईपीएल 2023 नीलामी के बाद और मजबूत हुई दिल्ली कैपिटल्स, इस बार पहला आईपीएल जीतना तय, देखें पूरी टीम