Placeholder canvas

IPL 2022: आईपीएल की इस टीम पर टिकी पूरी दूनिया की नज़रें, प्लेइंग XI देख विरोधी के छूटे पसीने

IPL 2022 की एक ऐसी टीम जिसपर ना सिर्फ देश बल्कि बल्कि पूरे क्रिकेट जगत की नज़रे टिकी हैं वो और कोई नही बल्कि लखनऊ सुपर जायंट्स है। इसकी वजह है टीम की प्लेईंग XI| आईए देखते हैं कौन है इस तगड़ी टीम में शामिल।

गौरतलब है कि लखनऊ की टीम के लिए ये पहला आईपीएल होगा. मेगा ऑक्शन के दौरान इस टीम ने कई दिग्गज क्रिकेटर्स को अपने साथ जोड़ा है. जिसके चलते इस सीज़न में खिताब के लिए इनकी दावेदारी काफ़ी मजबूत नज़र आ रही है.

खिताब की दावेदारी में मजबूत नज़र आ रही लखनऊ की टीम

LUCKNOW

इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया का सबसे बड़ा और प्रतिष्ठित टी20 टूर्नामेंट है। पूरी दुनिया IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) को देखती है। इस साल IPL में 2 टीमों के साथ गिनती में बढ़ोतरी हुई है, और दोनों टीमें बहुत ही मजबूत हैं। आईपीएल 2022 (IPL 2022) की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबले से होगी।

लेकिन इस बार सबकी नज़रें सिर्फ एक ही टीम पर टिकी होगी, जो है लखनऊ सुपर जाएंट्स। ये एक ऐसी टीम है, जिसके सारे खिलाड़ी हर विभाग में मजबूत हैं। बैटिंग से ले कर बॉलिंग तक उन्हें बिना हिचकिचाहट के किसी भी नंबर पर भेजा जा सकता है। अपने दमखम से यह टीम चैंपियन बनने का भी जज्बा रखती है।

इस खिलाड़ी को मिली लखनऊ की कप्तानी

KL-Rahu

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के कप्तान हैं केएल राहुल जो खुद एक बेहतरीन विकेटकीपर-बल्लेबाज़ हैं। विकेटकीपिंग हो या बल्लेबाजी, वो अकेले ही विरोधी टीम के छ्क्के छुड़ाने मे माहिर हैं। केएल राहुल के साथ दूसरे ओपनिंग पार्टनर हैं दक्षिण अफ़्रीका के सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक जिनकी फ़ॉर्म और फ़िटनेस पर बिल्कुल भी शक नहीं किया जा सकता।

ये हैं इस टीम के बाकी खिलाड़ी

lucknowsupergiants

आवेश खान और मार्क वुड जैसे खिलाडी जिस टीम में हो उसके पास पेस बॉलिंग के लिए अच्छे खासे विकल्प मौजूद होते हैं। वहीं स्पिन बॉलिंग कि कमान रवि बिश्रोई के हाथों में है। मध्यक्रम में सीनियर बल्लेबाज़ मनीष पांडे को शामिल किया गया है।

इस टीम के पास 6 खिलाडी ऐसे भी हैं जिनको एक्स्ट्रा बैटर या बॉलर के तौर पर जगह मिल सकती है जो कि मार्कस स्टॉयनिस, जेसन होल्डर, काईल मेयर्स, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या और कृष्णप्पा गौतम। बैटिंग और बॉलिंग कि बात करें तो इस टीम के पास 10 खतरनाक बल्लेबाज और 9 धुरंधर बॉलर होंगे। स्पिन बॉलिंग मे रवि बिश्नोई का साथ देने के लिए क्रुणाल पांड्या, के गौतम और दीपक हुड्डा जैसे बेहतरीन खिलाडी तो वहीं तेज़ गेंदबाज़ी में आवेश और मार्क वुड का साथ देंगे जेसन होल्डर और काईल मेयर्स।

ALSO READ:IPL 2022: इंतज़ार हुआ खत्म, RCB ने किये अपने नए कप्तान का ऐलान, विराट कोहली ने नए कप्तान को लेकर कही ये बात

ये हो सकती है प्लेइंग 11

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, मार्कस स्टॉयनिस, दीपक हुड्डा, जेसन होल्डर, क्रुनाल पांड्या, के गौतम, रवि बिश्नोई, मार्क वुड और आवेश खान.

प्लेइंग-11 में 8 ऐसे खिलाड़ी हैं जो पूरे कोटे की बॉलिंग कर सकते हैं तो 10वें नंबर तक बैटिंग में भी ये टीम बहुत मजबूत है. ऐसे में सभी टीमों को लखनऊ सुपर जायंट्स से सावधान रहना होगा.

 ALSO READ: IPL 2022 की शुरुआत से पहले एक नजर में देखें कौन है किस टीम का कप्तान